शख्स ने डस्टबिन में फेंक दिए 12 लाख रुपए

  By : Bankatesh Kumar | February 13, 2018 2:03 pm
ajab-gajab, china, 12 lakhs rupees, अजब-गजब, चीन, 12 लाख रुपए

नई दिल्ली। दुनिया में हर इंसान से कभी-कभी गलती हो जाती है। चीन में एक शख्स ने अजाने में गलती कर बैठा। उसने 12 लाख रुपए डस्टबिन में फेंक दिया। जब वह पैसा जामा करने के लिए बैंक पहुंचा तब उसे मालूम पड़ा कि उसने कचरे के साथ पैसे का थैला भी डस्टबिन में फेंक दिया है। हांलाकि बाद में उसे अपनी गलती पर बहुत पछतावा हुआ। अतं में उसने मन की शांति के लिए पास के थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज करवाई। इसके बाद पुलिस ने लोगों से रुपए लौटाने की अपील की।

जानकारी के मुतबाकि पीड़ित शख्स चीन के लियाओनिंग प्रांत का रहने वाला है। उसका नाम वैंग है। उसने एक दिन सुबह घर से 124000 युआन (लगभग 12 लाख रुपये) लेकर निकला। उसके हाथ में दो बैग थे। जिसमें से एक में पैसे थे और दूसरे में कचरा। उसने गलती से पैसे वाला बैग डस्टबिन में फेंक दिया और कचरे वाला बैग लेकर बैंक पहुंच गया। जब उसने पैसा जामा करने के लिए बैंक पहुंचा तो  कचरे के बैग देखकर होश उड़ गए। वह भागा-भागा कचरे के डिब्बे के पास पहुंचा और पैसे वाला बैग ढूंढने लगा। बहुत कोशिश करने के बाद भी उसको बैग नहीं मिला। फिर बैंग ने पुलिस स्टेशन जाकर मामले की जानकारी दी। उसकी शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया। फिर पुलिस ने कचरा डिप्पो के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों का फुटेज चेक किया। इसके बाद भी पुलिस को कुछ जानकारी नहीं मिली।

अंत में पुलिस ने आसपास के लोगों के साथ पूछताछ की तो मालूम पड़ा कि पड़ोस की एक महिला को रुपए से भड़ा थैला मिला है। पुलिस को कहने पर महिला ने बैंग को थैले सहित रुपए वापस कर दिए। महिला ने बताया कि उसे जब ये बैग मिला तो पूरी रात नींद नहीं आई। क्योंकि वह समझ नहीं पा रही थी कि इतने रुपए को वह क्या करेगी। शख्स ने महिला को खुश होकर इनाम स्वरुप कुछ रुपए भी दिए।