इंसानों जैसा दिखता है ये कुत्ता, फोटो वायरल

  By : Bankatesh Kumar | March 18, 2018
ajab-gajab, yogi dog, america अजब-गजब, योगी कुत्ता, अमेरिका

नई दिल्ली। जानवरों में सबसे ज्यादा वफादार कुत्ते को माना जाता है। वह भूखे-प्यासे भी बीना किसी डिमांड के अपने मालिक के सामने पूंछ हिलाता  है। भरपेट खाना नहीं मिलने पर भी कुत्ते अपने मालिक से नाराज नहीं होते। मालिक के एक इशारे या आवाज  वो हरकत में आ जाता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा डॉगी छाया हुआ है, जो बिल्कुल इंसानों जैसा दिखता है।

इस डॉगी की फोटो देख कर हर कोई पहली नजर में ही हैरान हो जाता है। योगी नाम के इस डॉग का चेहरा एकदम इंसानों जैसा दिखता है। इसकी तस्वीर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। तस्वीरें देखकर आप भी चौंक जाएंगे कि कोई डॉगी इंसानों जैसा दिख सकता है।

जानकारी के अनुसार इंसानों जैसा दिखने वाला यह डॉगी अमेरिका का रहने वाला है। इसके मालिक का नाम चेंटल डेसजार्डिन है। डेसजार्डिन अमेरिका के मैसाच्यूसेट्स में डॉगी के साथ रहती हैं। महिला के एक दोस्त ने इस कुत्ते की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। फोटो शेयर होने के बाद चंद दिनों के भीतर ही ये डॉगी स्टार बन गया। अभी तक लाखों लोग इसे यू-ट्यूब पर देख चुके हैं।

वहीं डॉगी की मालकिन डेसजार्डिन की मानें तो पहले योगी को वह एक सामान्य डॉगी की तरह ही मानती थीं, लेकिन जब सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें देखकर लोग इसकी तुलना इंसानों से करने लगे तो वो भी चौंक गईं। इसके बाद से उनके घर पर मीडिया का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। बता दें कि पिछले साल इसी तरह इंसानी चेहरे वाली बिल्ली की तस्वीरें वायरल हुई थी। जिसको लेकर दावा किया गया था कि बिल्ली मलेशिया में पैदा हुई है और इसे एक लैब में रखा गया है। हालांकि यह बात झूठी निकली थी।