ट्रैक्टर चलाकर यह डॉग करता है मालिक की मदद

  By : Bankatesh Kumar | February 14, 2018 3:57 pm
ajab-gajab, ireland, albert reed, rambo, अजब-गजब, आयरलैंड, अल्बर्ट रीड, रैम्बो

नई दिल्ली। इन दिनों यूट्यूब पर एक वीडियो खूब देखा जा रहा है। वीडियो देखने के बाद लोग कुत्ते की वाफादारी की चर्चा कर रहे हैं। वहीं कई लोग उसके कर्त्तव्य को सलामी भी ठोक रहे हैं। दरअसल जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें एक डॉग अपने मालिक को खेती करने में मदद कर रहा है। वह ट्रैक्टर पर आदमी की तरह बैठकर खेत जोत रहा है। वहीं उसका मालिक खेत में दूसरा काम कर रहा है। कुत्ते के इस काम को देखने के लिए लोग दूर-दूर से खेत में आते हैं।

बता दें कि यह डॉग नॉर्दन आयरलैंड के एक गांव में रहता है। इसके मालिक का नाम अल्बर्ट रीड और खुद का नाम रैम्बो है। वह अपनी कार्य शैली के लिए दुनिया में चर्चा का विषय बन गया है। रैम्बो की उम्र महज 6 साल ही है। अल्बर्ट की मानें तो खेते में काम करने के दौरान डॉग के चलते उन्हें अकेलापन महसूस नहीं होता है। वहीं रैम्बो भी किसानी में उन्हें मदद करता है। अल्बर्ट का कहना है कि उनका डॉग इतना समझदार है कि वह ट्रैक्टर चलाने से लेकर जुताई और फसलों की कटाई भी कर लेता है।

ट्रैक्टर चलाने के लिए डॉग को छोटी उम्र से ही ट्रेनिंग दी गई है। डॉग अपने मालिक के कहने पर स्टेयरिंग दाएं या बाएं भी मोड़ देता है। वहीं डॉग को ट्रैक्टर पर बैठने के लिए मालिक अल्बर्ट ने खास तरह की ऊंची सीट भी लगाई है,जिसपर बैठकर रैम्बो खेत जोतता है।डॉग की ड्राइवरिंग देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। इस दौरान कई लोग वीडियो भी बनाते हैं। बता दें कि खेती करने से पहले अल्बर्ट ट्रक ड्राइवर थे।