फ़िल्मी स्टाइल में हेलीकाप्टर की मदद से कैदी फरार

  By : Shubham Srivastawa | July 2, 2018 3:44 pm
paris prisoner-flees helicopter breaks-jail

पेरिस। फ्रांस से एक चौकाने वाला वाक्या सामने आया है। यहां की जेल से मोस्ट वॉन्टेड अपराधी हेलीकाप्टर की मदद से हॉलीवुड फिल्मों की तरफ फरार हो गया। दरअसल, 46 साल का अपराधी रेडोइन फेड पेरिस के दक्षिण पूर्व में स्थित रियू जेल में बंद था। रविवार की सुबह कुछ हथियारबंद लोगों की मदद से वह भाग निकला। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि आखिर कैदी ने जेल कैसे तोड़ा। उसकी मदद किसने की।

बता दें कि रेडोइन 2010 में चोरी और एक महिला पुलिसकर्मी की हत्या के मामले में जेल की सजा काट रहा था। कोर्ट ने उसे 25 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। जानकारी के अनुसार यह कैदी पहले भी जेल तोड़ चुका है।

अफसरों का कहना है कि रेडोइन 5 साल पहले फ्रांस में एक जेल में बंद था। तब उसने जेल में डायनामाइट ब्लास्ट कर 6 पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया था। इसके बाद फरार हो गया था। हालांकि, पुलिस ने उसे तक़रीबन 6 हफ्ते बाद खोज निकाला और फिर जेल में बंद कर दिया।

हेलीकाप्टर बरामद

पुलिस द्वारा मिली जानकरी के अनुसार हेलीकाप्टर बरामद कर लिया गया है। जबकि कैदी अभी भी फरार है। अफसरों का कहना है कि हेलिकॉप्टर को पेरिस से ही बरामद किया गया है, जिसे आरोपी ने जेल से भागने में इस्तेमाल किया था।

पहले भी हुआ है ऐसा

हेलीकाप्टर से कैदी के फरार होने के मामला कोई नया नहीं है। इससे पहले रूस में भी एक ऐसा ही वाक्या सामने आया था। वहां हत्या के जुर्म में सजा काट रहे एक कैदी अपने साथियों द्वारा अपह्त हेलीकाप्टर की मदद से फरार हो गया था।