PAK: इमरान ने चुनाव आयोग से मांगी लिखित माफी

  By : Rahul Tripathi | August 10, 2018 4:42 pm

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पीएम इन वेटिंग इमरान खान ने देश के चुनाव आयोग से माफी मांगी है। इमरान पर आरोप है कि उन्होंने 25 जुलाई को देश के आम चुनाव के दौरान चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया था। इसके लिए बाकायदा लिखित में हलफनामा देकर उन्होंने माफी मांगी है।

मीडिया में आई खबर के अनुसार इमरान खान ने अपना वोट डालते समय चुनाव आयोग के निर्देशों को ध्यान में नहीं रखा था। इसके लिए चुनाव आयोग ने इमरान को लिखित में माफी मांगने को कहा था। हालांकि चुनाव आयोग ने इस मामले पर अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है। जियो न्यून ने कहा है कि प्रमुख चुनाव आयुक्त मुहम्मद रजा की अध्यक्षता में एक चार सदस्यीय पीठ के सामने इमरान ने लिखित माफी नामा दायर किया है।

गौरतलब है कि इमरान के वकील द्वारा दायर जवाब के अस्वीकार होने के बाद आज इमरान ने अपना लिखित माफीनामे को आयोग के सामने रखा है। इमरान के वकील बाबर ऐवान ने सफाई दी थी कि उनके क्लाइंट ने अनजाने में सार्वजनिक रूप से मोहर लगाई थी। अत: आयोग इस मामले को तूल न देते हुए समाप्त कर दे। साथ ही इमरान को इस्लामाबाद से निर्वाचित होने की घोषणा कर दें।

दरअसल, आयोग ने इस्लामाबाद के संसदीय क्षेत्र में इमरान द्वारा खुले रूप से स्टांपिंगका दोषी पाते हुए स्वत: ही संज्ञान में लिया था। साथ ही आयोग की चार सदस्यी पीठ ने इमरान के खिलाफ सुनवाई भी की थी। हालांकि उस संबंध में इमरान के वकील का कहना है कि यह अनजाने में हो गया था। उन्होंने कहा कि भीड़ ने मतदान केन्द्र में लगा डिवाइडर को गिरा दिया था। कर्मचारियों से निर्देश प्राप्त होने के बाद ही खान ने मतदान किया था। इमरान ने इस सीट पर पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को 48577 मतों से पराजित किया है।