video: जब आसमान में उड़ने लगी आग

  By : Priyambada | August 10, 2018 3:15 pm

नई दिल्ली। बादलों में बिजली का कड़कना एक आम बात है लेकिन क्या आपने कभी बादलों में आग उड़ती हुई देखी है। लेकिन इंग्लैंड में डर्बीशायर के पास के इलाके में आसमान पर अचानक आग उड़ती हुई दिखाई दी।

वहां के लोग इस घटना को देख कर चौक गए और दहशत में आ गए। आसमान में आग को उड़ता देख लोग हैरान भी थे। अचानक उठी इन आग की लपटें उड़ कर आसमान की ओर जाती हुई दिखाई दी। इस घटना का वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर लोग इसे खूब देख रहे हैं।

ये वीडियो मंगलवार को फेसबुक पर अपलोड किया गया था। इस वीडियो को वहां के अग्निशमन विभाग ने साझा किया था। अब तक इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया पर 4 लाख लोग देख चुके है। देखने के साथ ही लोग इस वीडियो को शेयर भी कर रहे हैं। अब तक 5 हजार लोग इसे शेयर कर चुके है। इस वीडियो को वहां के फायर आैर रेस्क्यु विभाग ने साझा किया है।

कहा जा रहा है कि ये आग तब उठी जब वहां के एक प्लास्टिक फैक्ट्री में हादसा हुआ। लेकिन इस हादसे में किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि बहुत भीषण आग लगी थी। आग इतनी भयानक थी कि धूआं करीब 25 मील दूर से देखाई दे रहा था। इसी वजह से आग की लपटें भी आसमान में करीब 50 फीट ऊपर तक जाती दिखाई दी। वहां की वेबसाइट के अनुसार आग सुबह लगी थी जब लोग अपने दैनिक कार्यों में व्यस्त थे। लंदन में इस तरह के आग के बवंडर को फायरेंडो के नाम से जाना जाता है।

 

A different video of another firenado we encountered at the Occupation Lane Fire. #Station26 #LFRS #Firenado

Leicestershire Fire and Rescue Service Ashby Station यांनी वर पोस्ट केले बुधवार, ८ ऑगस्ट, २०१८