नेपाल में सेना का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलटों की मौत

  By : Bankatesh Kumar | May 16, 2018
nepal, muktinath, rajan pokharel, helicopter crashed, death of footpaths,नेपाल,मुक्तिनाथ,राजन पोखरेल,हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, पायवटों की मौत

नई दिल्ली। नेपाल से एक बड़ी खबर सामने आई है। वहां सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे में सेना के दो पायलट मारे गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार हेलिकॉप्टर मुक्तिनाथ के पास क्रैश हुआ है। क्रैश होने का कराण तकनीकी खराबी बताई जा रही है। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के उप महानिदेशक राजन पोखरेल ने बताया कि इस हादसे में पायलट किरण भट्टाराई और सह-पायलट आदित्य नेपाली की मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक दुर्घटना के समय हेलिकॉप्टर 12800 फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर सिंगल इंजन का था, जिसका मॉडल सेसन 208बी था। हेलिकॉप्टर ने आज सुबह सात बजे सिमिकोट पहुंचना था। मकालु एयर सर्विसेस का यह हेलिकॉप्टर कार्गो और पैसेंजर सर्विस के लिए उपयोग किया जाता था।

बता दें कि इससे पहले साल 2016 में नेपाल में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इस हादसे में सात लोग मारे गए थे। तब हेलीकॉप्टर काठमांडू जा रहा था। नुवाकोट के मुख्य जिलाधिकारी विष्णु प्रसाद पोखरेल ने रेडियो कांतिपुर से कहा कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी यात्रियों की मौत हो चुकी है और उनके शव दुर्घटनास्थल के आसपास बिखरे पाए गए। हेलीकॉप्टर के मालिक फिशटेल एयर ने भी दुर्घटना की पुष्टि की है। वहीं नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकार के प्रवक्ता देवेंद्र केसी के मुताबिक, यूरोकॉप्टर एएस 350 बी2 के साथ अंतिम संपर्क अपराह्न एक बजे हुआ था।