एकसाथ गर्भवती हुईं ICU की 16 नर्सें

  By : Bhagya Sri Singh | August 22, 2018 4:22 pm
arizona, hospital, america, usa, arizona hospital 16 nurses , Banner Desert Medical Center Mesa, Pregnancy, Nurses, intensive care

नई दिल्ली। अमेरिका के ऐरिजोना का एक हॉस्पिटल आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐरिजोना के बैनर डेजर्स मेडिकल सेंटर हॉस्पिटल के आईसीयू वार्ड की 16 नर्सें एकसाथ गर्भवती हो गई हैं। इन सारी नर्सों की डिलीवरी अक्टूबर से जनवरी माह के बीच होनी है। हॉस्पिटल प्रशासन एकसाथ इतनी नर्सों के गर्भवती होने से हलकान है। इसके लिए हॉस्पिटल प्रशासन नर्सों को स्पेशल ट्रेनिंग दे रहा है ताकि उनकी गर्भावस्था अवधि के दौरान मरीजों की देखभाल पर प्रतिकूल प्रभाव न पड़े। सबसे दिलचस्प बात यह है कि नर्सों को एक-दूसरे के गर्भवती होने की जानकारी तब मिली, जब वो हॉस्पिटल की गर्भवती महिलाओं के लिए बने एक फेसबुक ग्रुप में शामिल हुईं।

इस हॉस्पिटल (बैनर डेजर्स मेडिकल सेंटर) में कार्यरत इन नर्सों में से एक रॉशेल शेरमन ने जानकारी दी कि मुझे नहीं लगता कि फेसबुक ग्रुप बनने से पहले हमें यह पता था कि हम में से कितनी नर्सें गर्भवती हैं। एक अन्य नर्स जॉलेन गैरो ने इस मामले को लेकर मजाकिया अंदाज में कहा कि हम लोगों ने यह प्लान छुट्टियां मनाने के लिए बनाया है।

हॉस्पिटल प्रशासन के सामने सबसे बड़ी समस्या यह है कि एक साथ सारी नर्सों को मेटरनिटी लीव किस आधार पर दी जाए। हालांकि हॉस्पिटल प्रशासन ने इस परेशानी से निपटने के लिए एक स्मार्ट फैसला लिया है। प्रशासन ने इसके लिए नर्सों की डिलीवरी के दौरान एक अलग स्टाफ की भर्ती का जुगाड़ कर लिया है।

बैनर डेजर्स मेडिकल सेंटर हॉस्पिटल के निदेशक हीथर फ्रांसिस ने जानकारी दी कि हॉस्पिटल प्रशासन नर्सों के मेटरनिटी लीव पर जाने को लेकर तैयारियां कर रहा है। उन्होनों बताया कि आईसीयू में काम करने के दौरान सभी गर्भवती नर्सों को इंफेक्शन का खतरा भी बढ़ गया है। इसलिए उनकी भी जांच करवाई जा रही है।