18 PLUS- दुनिया के 10 अजीबो-गरीब फेस्टिवल देख होश उड़ जायेंगे

By Team Khabare Feb 5, 2018 1:30 pm

नई दिल्ली। त्योहारों का इंसानी जिंदगी में एक अलग ही महत्व होता है। हमारी दुनिया के कुछ त्योहार धार्मिक मान्यताओं के अधार पर है, तो कुछ किसी के जन्मदिन या फिर किसी की याद में मनाएं जाते है। लेकिन इन सब से अलग कुछ त्योहार ऐसे भी है जिन्हें हम इंसानों ने महज अपनी खुशी के लिए बनाया है। इन त्योहारों का इतिहास या फिर धर्म से कोई वास्ता नहीं होता है। आज हम आपको दुनिया के उन्हीं 10 अजीबो गरीब त्योहारों से रूबरू करायेंगे। इन त्योहारों के बारे में जानकर आपके होश उड़ जायेंगे — 

1. किंकी कोपेंगेन – डेनमार्क:

दुनिया के अजीबो गरीब त्योहारों की सूचि में पहला नाम डेनमार्क के किंकी कोपेंगेन का है। इस फेस्टिवल में शामिल होने वाले बेहद ही कम कपड़ों में सड़कों पर उतरते है। अर्धनग्न अवस्था में महिला और पुरूष दोनों इस त्योहार में शामिल होते है। इस ​फेस्टिवल की विशेषता होती है कि, ज्यादातर लोग लैटेक्स और लैदर का प्रयोग करते है।

2. सेक्सपो – आॅस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका

अगला नाम सेक्सपो का है, ये फेस्टिवल आॅस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका दोनों जगह मनाया जाता है। इस फेस्टिवल में पॉर्न इंडस्ट्री से जुड़े सभी कलाकार हिस्सा लेते है। महिला, पुरूष सभी इस सेक्सपो फेस्टिवल में शिरकत करते है।

3. कुतेमज्रीवी सेक्स फेस्टिवल – फिनलैंड

इस फेस्टिवल को फिनलैंड के एक छोटे छोटे गांवों में मनाया जाता है। इस दौरान जगह जगह सेक्स पर लेक्चर दिये जाते हैं, साथ ही यौन शिक्षा के बारे में भी लोगों को जागरूक किया जाता है। इसके अलावा सेक्स टॉय और विदेशी डांस का भी आयोजन किया जाता है।

4. लॅव परेड – बर्लिन, जर्मनी

जर्मनी में लॅव परेड फेस्टिवल खासे चर्चा में रहने वाला त्योहार है। यदि देखा जाए तो ये दुनिया का सबसे बड़ा तकनीकी पर्व है। इस फेस्टिवल में दुनिया भर के सेक्स टेक्नोलॉजी को पेश किया जाता है। इसके अलावा स्ट्रीट और सड़कों पर सेक्स टॉय की भारी मात्रा में बिक्री होती है।

5. एरोटीका – लंदन

ये पूरी दुनिया में सबसे बड़ा सेक्स फेस्टिवल है। यहां ‘ट्रेड शो’ के दौरान दुनिया भर से एक से बढ़कर कामुक ज्वेलरी की प्रदर्शनी लगती है। इसके अलावा इस फेस्टिवल में लगभग 1 लाख लोग हर साल हिस्सा लेते है। इस फेस्टिवल में हॉलीवुड सेलिब्रिटी को भी शिरकत करते देखा जाता है।

6. अंतर्राष्ट्रीय ऐरोटिक फिल्म समारोह – बार्सिलोना, स्पेन

इस फेस्टिवल में दुनिया भर से लोग हिस्सा लेते हैं। इस फेस्टिवल में एडल्ट फिल्मों के अलावा सेक्स ट्वॉय, लिंगरी और ऐसे ही प्रोडक्टस की बड़ी प्रदर्शनी लगती है। इसके अलावा यहां फेटिस पार्टियां भी आयोजित की जाती है। जो इस फेस्टिवल का मुख्य आकर्षण होती है।

7. पैन महोत्सव – इंडोनेशिया

ये फेस्टिवल बेहद ही दिलचस्प होता है। इसे एक वर्ष में सात बार आयोजित किया जाता है। इस फेस्टिवल में भाग लेने वाले प्रतिभागी ‘गुनुंग केमुक्स’ नाम के एक पहाड़ी पर इकट्ठा होते है। इस फेस्टिवल में महिला पुरूष सभी हिस्सा लेते है। सबसे दिलचस्प बात ये है कि, ये प्रतिभागी एक अजनबी के साथ सेक्स करते है, क्योंकि उनका मानना है कि ये उन्हें अच्छी किस्मत और भाग्य प्रदान करता है।

8. फॉल्सम स्ट्रीट फेयर – सैन फ्रांसिस्को

ये दुनिया में सबसे प्रसिद्ध एस एंड एम फेस्टिवल में से एक है। इस दौरान सड़कों पर सभी तरह के सेक्स डॉल, लैटेक्स, लैदर, सेक्स टॉय को बिक्री के लिए रखा जाता है। दुनिया भर से हजारो लोग इस फेस्टिवल में शिरकत करते है।

9. ऐरेक्शन – पोलैंड

पोलैंड में आयोजित होने वाला ये एक 4 दिवसीय कामुक साहित्य और सामान्य जानकारी का फेस्टिवल है। यहां पर विश्व सेक्स चैंपियनशिप, शिविर वर्कशॉप और सेक्स टॉय का बड़ा डिस्प्ले लगाया जाता है।

10. न्यूड्स-ए-पॉपपिन ‘तमाशा’ – इंडियाना, यूएसए

इस फेस्टिवल को एक मशहूर रिजॉर्ट में आयोजित किया जाता है। इस फेस्टिवल में दुनिया भर के पॉर्न स्टार के साथ कुछ सेलिब्रिटी भी हिस्सा लेते है। इसके अलावा इस फेस्टिवल में पोल डांस, न्यूड डांस और स्ट्रीप डांस का भी आयोजन होता है।

रिलेटेड पोस्ट