दुनिया में सेक्स के इन अजीबो गरीब कानून जानकर दंग रह जायेंगे

By Team Khabare Jan 5, 2018 3:07 pm

सेक्स एक ऐसा शब्द है जिसे सुनकर या पढ़कर दुनिया का हर इंसान बेहद ही चौकन्ना हो जाता है। दुनिया भर में इसे लेकर बहुत ही उहापोह की स्थिती है। सार्वजनिक स्थानों पर सेक्स को कहीं वैध करार दिया गया है तो कहीं ये अवैध या गैरकानूनी भी है। दुनिया में बहुत से ऐसे देश हैं जिन्हें सेक्स फ्री सिटी की भी संज्ञा प्राप्त है। लेकिन आज हम आपको दुनिया के कुछ ऐसे देशों से रूबरू करायेंगे जहां सेक्स को लेकर बेहद ही चौकाने वाले वाले नियम कानून बने हैं। जिन्हें जानकर आप भी निश्चय ही हैरान हो जायेंगे।

1. स्पेन:

यूरोपिय देश स्पेन में सेक्स को लेकर बेहद ही कड़ा कानून है। समुंद्री बीच पर आप लोगों को सेक्स का लुत्फ उठाते आसानी से देख सकते हैं। लेकिन स्पेन में यदि कोई जोड़ा समुंद्री बीच पर सेक्स करता हुआ पकड़ा जाता है तो उसे जेल भेजने का प्रावधान है। इसके अलावा उसे लगभग 75,000 यूरो का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है।

2. ओरेगॉन, अमेरिका:

अमेरिका के ओरेगॉन स्टेट में सेक्स को लेकर बेहद ही हैरान करने वाला कानून है। यदि कोई महिला शारीरिक संबंध बनाते वक्त पुरूष को शॉप देती है या फिर बद्दुआ देती है तो इसे गैरकानूनी और असंवैधानिक माना जाता है।

3. इंडो​नेशिया:

इंडोनेशिया का ये कानून आपको निश्चय ही हैरान कर देगा। यदि कोई भी व्यक्ति इंडोनेशिया में हस्तमैथुन करता हुआ पकड़ा जाता है तो उसे मौत की भी सजा हो सकती है। हालांकि ये परिस्थितियों पर निर्भर करता है कि, उसे कितनी कड़ी सजा दी जाये। लेकिन इंडोनेशिया में हस्तमैथुन पूरी तरह से असंवैधानिक है।

4. अलेक्जेंड्रिया, मेनेसोटा:

अमेरिका के स्टेट अलेक्जेंड्रिया, मेनेसोटा में भी सेक्स को लेकर बेहद ही हैरान करने वाला कानून बनाया गया है। यहां के एक कानून के अनुसार यदि कोई भी पति जिसके मुंह से प्याज, लहसुन या मछली की बास आती है तो वो अपने पत्नी के साथ शारीरिक संबध नहीं बना सकता है। इसके लिए पत्नी के पास बाकायदा शिकायत करने का अधिकार सुरक्षित है।

5. ऑक्सफ़ोर्ड, ओहियो:

आॅक्सफोर्ड, ओहियो के इस कानून के बारे में पढ़कर आप भी सोचने पर मजबूर हो जायेगे। इस कानून के अनुसार सेक्स करना तो दूर यदि कोई महिला किसी पुरूष की तस्वीर के सामने अपने कपड़े उतारती है तो उसे असंवैधानिक माना जाता है। ओहियो में ये पूरी तरह से गैरकानूनी है।

6. लोवा, अमेरिका:

अमेरिका के लोवा प्रांत में कोई भी व्यक्ति किसी भी महिला को सार्वजनिक रूप से किस नहीं कर सकता है यदि उसने मूंछे रखी हो। बेशक ये हैरान करने वाला कानून है और ​जहां तक हमारा मानना है दक्षिण भारतीय पुरूषों के लिए तो ये किसी सजा से कम भी नहीं है।

7. लेबनॉन:

लेबनान के इस कानून को जानकर निश्चय ही आपको हैरानी होगी। यहां पर जानवरों के साथ सेक्स करना वैध माना जाता है, लेकिन शर्त ये है कि, जानवर फिमेल होनी चाहिए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो इस कानून के अनुसार सजा का भी प्रावधान है।

8. लंदन:

लंदन के एक कानून के अनुसार कोई भी जोड़ा पार्क किये हुए मोटरसाइकिल या फिर किसी भी प्रकार के दोपहिया वाहन पर सेक्स नहीं करता है ये यहां पर पूरी तरह से गैरकानूनी है।

9. एरीजोना:

अमेरिका के स्टेट एरीजोना के इस कानून ने तो प्रकृति को ही चुनौती दे दी है। यहां के कानून के अनुसार महिलाओं की छाती को प्राइवेट पार्ट नहीं माना जाता है। यहां पर ब्रेस्ट को भी सामान्य बाहरी अंग के तौर पर ही देखा जाता है।

10. हांगकांग:

हांगकांग का ये कानून किसी भी पुरूष के खून को सुखा देने के लिए काफी है। जी हां, यहां के कानून के अनुसार यदि कोई पति अपने पत्नी को धोखा देता है यानी की बेवफाई करता है। तो उसकी पत्नी को पति की हत्या करने का पूरा अधिकार है। लेकिन कानून में इसके लिए एक शर्त भी है कि, पत्नी अपने पति की हत्या केवल अपने नंगे हाथों से ही कर सकती है इसके लिए वो किसी भी प्रकार के हथियार का इस्तेमाल नहीं कर सकती है।

रिलेटेड पोस्ट