LIVE परफॉर्मेंस में एक्ट्रेस को सांप ने कांटा, मौत

  By : Bankatesh Kumar | May 10, 2018
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के हंसाबाद में बुधवार को 50 वर्षीय अभिनेत्री की सांप के काटने से मौत हो गई। मृतक एक्ट्रेस का नाम कालीदास देवी है, जोकि सांपो की देवी के किरदार का अभिनय कर रही थी। वह पिछले कई सालों से सांपों के साथ इस किरदार का अभिनय कर रही थी, लेकिन वह प्लास्टिक के सांप हुआ करते थे। लेकिन इस साल उन्होंने दो असली सांपो के साथ अभिनय करने का फैसला लिया था। एक्ट्रेस को सांप ने उस वक्त काटा जब वह लाइव परफॉर्मेंस दे रही थी। पुलिस ने नाटक कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
आजकल ऐसे कई लाइव प्रोग्राम में खतरनाक जीव जंतुओं का प्रयोग किया जाता है। कई बार लाइव टीवी प्रोग्राम में भी सांप या मगरमच्छ के साथ परफॉर्मेंस देखने को मिलती है। लेकिन ऐसी ही एक परफॉर्मेंस के दौरान पश्चिम बंगाल की एक अभिनेत्री की जान चली गई। ये अभिनेत्री पिछले कई सालो से नकली सांपो के साथ नाटक करती थी। बुधवार को हंसाबाद में चल रहे लाइव शूट में सांपो की देवी के किरदार के लिए असली सांपो के साथ अभिनय करने का फैसला किया। लाइव परफॉर्मेंस के दौरान साप ने उनको कांट लिया और वह बेहोस होकर गिर पड़ी। मौके पर मौजूद लोग उन्हें एक ओझा के पास ले गये लेकिन एक्ट्रेस को कोई लाभ न मिलने पर उन्हें नजदी के अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि, यदि मरीज को थोड़ी देर पहले वक्त रहते लाते तो उसकी जान बचाई जा सकती थी।
पुलिस का कहना है कि अगर जिंदा सांप के साथ परफॉर्मेंस करना था तो प्रशासन से पर्मिशन क्यों नहीं गई। पुलिस ने उस थिएटर मंडली के सभी लोगों को हिरासत में ले लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है। आमतौर पर इस तरह के अभिनय से पहले इस बात की तसल्ली की जाती है कि सांपों के जहर के दांत निकाल दिए गए हैं या नहीं। स्थानीय लोग अब ओझा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।