सीएम चंद्रशेखर राव ने विधानसभा भंग करने का किया फैसला

  By : Bankatesh Kumar | September 6, 2018 2:13 pm
telangana, telangana assembly, dissolution of assembly, cm chandrasekhar, तेलंगाना, तेलंगाना विधानसभा, विधानसभा भंग, सीएम चंद्रशेखर

हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने आज विधानसभा भंग करने का फैसला किया है। खुद सीएम चंद्रशेखर ने विधानसभा भंग करने की जानकारी राज्यपाल इएसएल नरसिम्हन को दी। इस दौरान उन्होंने राज्यपाल से करीब 10 मिनट तक बातचीत की। राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद चंद्रशेखर सीधे अपनी पार्टी कार्यालय चले गए। पार्टी कार्यालय से वे थोड़ी देर में मीडिया को सम्बोधित करेंगे।

विधानसभा भंग करने से पहले राव ने अपनी मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलाई थी। सभी मंत्रियों से राय-सलाह करने के बाद सीएम चंद्रशेखर ने विधानसभा भंग करने का फैसला किया। इसके बाद उन्होंने राज्यपाल को विधानसभा को भंग करने का ज्ञापन सौंपा। खबर है कि राज्यपाल इएसएल नरसिम्हन ने ज्ञापन को स्वीकार कर लिया है। अब वे चंद्रशेखर की सिफारिश को चुनाव आयोग के पास भेजेंगे। जानकारी के मुताबिक राज्यपाल ने केसीआर को सरकार का केयरटेकर नियुक्त किया है। वहीं तेलंगाना राष्ट्र समिति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के मुताबिक मुख्यमंत्री केसीआर 2ः30 बजे पार्टी कार्यालय तेलंगाना भवन में प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

बता दें कि तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। अब चंद्रशेखर राव के इस फैसले से चुनाव पहले ही हो जाएंगे। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि इस साल के अंत में देश के  4 राज्य राजस्थान, मध्य प्रदेश, छ्त्तीसगढ़ और मिजोरम में एक साथ  विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में चंद्रशेखर की कुटनीति के चलते तेलंगाना में चुनाव इन्हीं चार राज्यों के साथ हो सकते हैं। मालूम हो कि तेलंगाना विधानसभा में कुल 119 सीटें हैं। वर्तमान में 90 सीटों पर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस), 13 सीटों पर कांग्रेस और 5 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है।