बेटे के शव को लेकर एयरपोर्ट पर फंसी मां, सुषमा ने की मदद

  By : Bhagya Sri Singh | January 12, 2018 12:05 pm
sushma swaraj, india, malaysia, सुषमा स्वराज, भारत, मलेशिया

नई दिल्ली। भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अपने सहयोगात्मक और मानवीय व्यवहार के कारण काफी चर्चित हैं। एक बार फिर उन्होंने एक बेजार मां की मदद की है। ये महिला अपने बेटे के साथआस्ट्रेलिया से भारत आ रही थी कि अचानक से कुआलालंपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उसके बेटे की मौत हो गई। एक व्यक्ति ने ट्वीट के जरिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस घटना के बारे में जानकारी दी और उनसे महिला की मदद करने की अपील की।

महिला के परिचित ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को टैग करते हुए ट्वीट किया कि डियर सुषमा स्वराज मेरा दोस्त अपनी मां को लेकर ऑस्ट्रेलिया से भारत आ रहा था, लेकिन कुआलालंपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मेरे दोस्त की अचानक मौत हो गई। मेरे दोस्त ही मां हवाई अड्डे पर अकेले और किसी की मदद लेने में असमर्थ है, इसलिए प्लीज हमारी मदद कीजिए ताकि दोस्त के शव को भारत लाया जा सके।

विदेश मंत्री सुषमा ने ट्वीट का जवाब देते हुए कुआलालंपुर स्थित भारतीय उच्चायोग के जरिए मदद का आश्वासन दिया और कहा कि शव सरकार के खर्चे पर भारत लाया जाएगा।

इसके बाद सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर लिखा,’भारतीय उच्चायोग के अधिकारी मां और उसके बेटे के शव के साथ मलेशिया से चेन्नई आ रहे हैं। शोक संतप्त परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।’

उल्लेखनीय है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पिछले कई दिनों से नाइजीरियाई अधिकारियों की हिरासत में फंसे चार भारतीयों को छुड़ाने में सहायता की थी। इस सिलसिले में शुक्रवार को सुषमा स्वराज ने कहा कि भारतीय उच्चायुक्त के दखल के बाद नाइजीरिया के अधिकारियों की गिरफ्त में रहे चार भारतीयों को रिहा कर दिया गया।