कांवड़ियों की गुंडागर्दी पर SC ने पुलिस को दिए ये निर्देश

  By : Shubham Srivastawa | August 10, 2018 3:07 pm
Supreme courts verdict, sc/st one state reservation, reservation second state, president

नई दिल्ली। हर साल की तरह इस साल भी कांवड़ियों की गुंडागर्दी से जुड़े कई मामले सामने आ रहे हैं। जिसपर कोर्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए सभी राज्यों की पुलिस को निर्देश दिया कि वे ऐसे कांवड़ियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें, जो कानून को अपने हाथ में लेकर सड़क पर मारपीट कर रहे हैं।

बता दें कि हाल ही में दिल्ली के मोती नगर इलाके में ‘आस्था’ के नाम पर कुछ कांवड़ियों ने ऐसा उत्पात मचाया कि देखने वालों के रोंगटे खड़े हो गये। दरअसल, मोती नगर इलाके में एक कावड़िए से एक कार टच हो गई। जिसके बाद कावंड़ियों के नाम पर गुंडों का जत्था टूट पड़ा। पहले एक कावड़िए ने कार पर डंडे बरसना शुरू किया और देखते ही देखते कावंड़ियों की शक्ल में पूरा का पूरा गुंडों का दल पागल हो गया। कोई कार का बोनट उखाड़ने लगा तो कोई शीशा पर डंडे बरसाने लगा।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिस समय कावंड़ियों के नाम पर गुंडों का जत्था गाड़ी पर डंडे बरसा रहे थे, उस वक्त गाड़ी में एक लड़का और लड़की मौजूद थे। हालांकि, इस हमले के बाद वे दोनों किसी तरह अपनी जान बचाकर बाहर आ गये। तभी कुछ देर बात कावड़ियों ने मिलकर उस कार को पलट दिया।

वहीं 5 जुलाई की शाम को ग्रेटर नोएडा में भी कावंड़ियों के गुंडागर्दी का एक मामला सामने आया था।   यहां दो पक्षों में शिवरात्रि के दिन भंडारा के दौरान चंदा इक्कठा करने को लेकर झड़प हो गई। देखते ही देखते मामला इस्तना तुल पकड़ लिया कि एक दर्जन लोग घायल हो गये। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने तो झगड़े के दौरान रायफल, लाठी, तलवार भी निकाल लिए।