कौन है ये लड़का जो ‘करणी सेना’ और ​’भीम सेना’ दोनों के प्रदर्शन में है शामिल

  By : Team Khabare | April 4, 2018 4:05 pm

नई दिल्ली। देश भर में एससी/एसटी एक्ट में संशोधन के खिलाफ दलित समुदाय ने भारत बंद के नाम पर विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में ये देश के कई राज्यों में हिंसा, पत्थरबाजी, मारपीट और आगजनी हुई। देश में भड़की हिंसा के इस आग की कई तस्वीरें हमारे सामने आई। इसी बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक ऐसी तस्वीर भी देखने को मिली जिसने सबको हैरान कर रखा है।

दरअसल, ये तस्वीर एक लड़के की है जो बीते दिनों दलित समुदाय द्वारा किये जाने वाले प्रदर्शन के दौरान भीम सेना के साथ भी दिख रहा है और उससे पूर्व पद्मावत फिल्म को लेकर उठे विरोध प्रदर्शन में करणी सेना के साथ भी दिख रहा है। ये लड़का दोनों तस्वीरों में अलग अलग तरीके से खुद को तैयार किये हुए है। एक तस्वीर में उसने अपने सिर पर नीला पटका बांधा है तो दूसरी तस्वीर में केसरिया पटका।

इस लड़के की ये दोनों तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। हर व्यक्ति के दिमाग में यही सवाल उठ रहा है कि, आखिर एक ही लड़का दो अलग अलग प्रदर्शनों में कैसे शामिल हो सकता है। यदि वो किसी भी एक विचारधारा को मानने वाला होता तो दूसरे प्रदर्शन में वो शामिल नहीं होता। यदि इत्तेफाकन वो दोनों प्रदर्शन में दिख भी जाता तो दोनों प्रदर्शन के लिए अलग अलग तैयार नहीं होता।

वहीं इस लड़के के बारे में, एक टि्वटर यूजर ने लिखा है कि, ये किसी राजनीतिक पार्टी की साजिश है जो एक ही लड़के को दो अलग अलग प्रदर्शनों में शामिल कर रही है। खैर अभी इस लड़के के बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल सकी है लेकिन इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।