BJP-RSS के खिलाफ पूरा राष्ट्र एकजुट: राहुल गांधी

  By : Bhagya Sri Singh | June 13, 2018
madhya Pradesh, congress, rahul gandhi, cbs conference,मध्य प्रदेश, कांग्रेस, राहुल गांधी, ओबीसी सम्मेलन

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र दौरे के दौरान भारतीय जनता पार्टी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि महागठबंधन जनता की भावना है, कोई राजनीति नहीं। भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के खिलाफ पूरा राष्ट्र एकजुट हो गया है। उन्होंने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी देश के संविधान और संस्थानों पर हमले कर रहे हैं।

राहुल ने मुंबई में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि ऐसी भावना ना केवल बीजेपी विरोधी राजनीतिक दलों बल्कि जनता की भी है कि महागठबंधन बने जो बीजेपी, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला कर सके। हालांकि राहुल इस सवाल पार खामोश ही रहे कि आख़िरकार विपक्षी दलों के महागठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा।

राहुल ने कहा कि जनता के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि पीएम मोदी और बीजेपी को संविधान पर हमले करने से कैसे रोका जाए। कांग्रेस सत्ता विरोधी सभी आवाजों को साथ लाने का प्रयास कर रही है।
राहुल ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर भी प्राधानमंत्री मोदी पर हमला बोलते हुए लिखा कि विपक्ष इससे पहले भी कई बार प्रधानमंत्री मोदी से पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को GST के दायरे में लाने की बात कह चुका है। लेकिन उनकी इसमें रुचि नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने नोटबंदी की जिससे मुंबई के छोटे उद्योग, कारोबारी हैं। यहां चमड़ा उद्योग और कपड़ा उद्योग सब प्रभावित हुए है। पूरा देश दुखी है। छोटे उद्यमी दुखी हैं और हम उनके लिए लड़ रहे हैं।’

राहुल ने यूनाइटेड डेमोक्रैटिक अलायंस पर कहा कि सरकार के शासन काल में कच्चे तेल का दाम प्रति बैरल 130 डॉलर था जो अब गिरकर प्रति बैरल 70 डॉलर पर आ गया है। हालांकि इसका लाभ आम आदमी को नहीं दिया गया। यह रुपया कहां जाता है? 15 से 20 अमीर लोगों की जेबों में।