RSS ने दिया था PM मोदी को नोटबंदी का आइडिया: राहुल गांधी

  By : Bhagya Sri Singh | February 13, 2018
rahul gandhi, rss, congress, demonetization, narendra modi, राहुल गांधी, आरएसएस, कांग्रेस, नोटबंदी, नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। कर्नाटक दौरे पर निकले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी काफी आक्रामक अंदाज और बदले हुए तेवर में नजर आ रहे हैं। राहुल गांधी ने इस दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के चीफ मोहन भागवत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर तंज कसा है। राहुल ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा लागू किया गया नोटबंदी का आईडिया राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने दिया था न कि रिजर्व बैंक ऑफ इण्डिया ने।

राहुल ने कर्नाटक के HKES कन्वेंशन हॉल में आयोजित एक प्रोग्राम के दौरान कहा, ‘बीजेपी हिंदुस्तान की विभिन्न संस्थाओं पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है और आरएसएस अपने लोगों को हर संस्था में डालने की कोशिश में है। मोहन भागवत जी का बयान आपने सुना होगा। उन्होंने देश के जवानों के बलिदान का अपमान किया है। उन्हें अपनी टिप्पणी के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए। ‘

राहुल गाँधी ने ये तंज मोहन भगवत के उस बयान को लेकर किया जिसमें कहा था कि उनके स्वंयसैनिकों को सीमा पर जाने के लिए तैयार होने में केवल तीन दिन का समय लगेगा। इसे लेकर राहुल ने न केवल राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को बाकि भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर्नाटक में होने वाले चुनाव को लेकर चार दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान राहुल जनमानस के बीच जाकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं। राहुल ने कार्यक्रम में कहा कि नोटबंदी का आइडिया न तो आरबीआई ने लिया, न तो वित्त मंत्री अरुण जेटली ने, न ही वित्त मंत्रालय के किसी अधिकारी ने।  यह आरएसएस के एक पदाधिकारी ने लिया। आरएसएस ने प्रधानमंत्री के दिमाग में यह आइडिया ट्रांस्पलांट किया और और उन्होंने इसे सीरियसली लेते हुए इस पर काम तक कर डाला।