राहुल की इफ्तार पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी हुए शामिल

  By : Bankatesh Kumar | June 13, 2018
congress party, rahul gandhi, iftar party, taj hotel, कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी, इफ्तार पार्टी, ताज होटल

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की ओर बुधवार को दिल्ली के ताज पैलेस होटल में इफ्तार पार्टी का आयोजन किया गया। इसमें 18 राजनीतिक दलों के नेताओं  ने हिस्सा लिया। वहीं राहुल गांधी पार्टी में हिस्सा लेने के लिए शाम सात बजे के करीब होटल पहुंचे। राहुल गांधी के आते ही होटल में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई। सैकड़ों की संख्या में जवानों की तैनाती की गई।

सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में रूस के राजदूत निकोलाय आर कुदाशेव ने भी शिरकत की। इसके अलावा जदयू के पूर्व नेता शरद यादव, डीएमके की सांसद कनिमोझी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, पूर्व राष्ट्रपति  प्रतिभा देवी सिंह पाटिल, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और बदरुद्दीन अजमल सहित कई नेताओं ने हिस्सा लिया। उधर केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष की इफ्तार राजनीतिक लाभ के लिए आयोजित की गई है।

बता दें कि इससे पहले साल 2015 में तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इफ़्तार पार्टी का आयोजन किया था। दो साल बाद इफ़्तार पार्टी आयोजित करने के बहाने कांग्रेस को उम्मीद है कि बीजेपी के ख़िलाफ़ सभी विपक्षी दलों एक मंच पर लाया जा सके। पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग को इफ़्तार के आयोजन की जिम्मेदारी दी गई है। दरअसल राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी की ओर से पहली बार इफ़्तार का आयोजन किया गया है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि राहुल को विपक्षी दलों के बीच सर्वमान्य नेता बनाने के लिए इफ्तार का आयोजन हुआ है।

जानकारी के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने भी इफ्तार में हिस्सा लिया। हालांकि पहले मीडिया में ऐसी खबरें आई थीं कि कांग्रेस की ओर से मुखर्जी को इफ्तार पार्टी के लिए न्यौता नहीं भेजा गया है। लेकिन पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार की रात ट्विटर पर जानकारी दी कि राहुल गांधी ने मुखर्जी को इफ्तार में आने का न्यौता दिया है, जिसे पूर्व राष्ट्रपति ने स्वीकार कर लिया है।