राहुल गांधी ने राफेल डील पर PM को दी बहस की चुनौती

  By : Bankatesh Kumar | August 13, 2018 7:29 pm
rahul gandhi, pm modi, rafael deal, rafael deal debate, राहुल गांधी, पीएम मोदी,राफेल डील

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने पीएम मोदी को राफेल डील पर बहस करने की चुनौती दी है। राहुल ने कहा कि वे इस मुद्दे पर मोदी से कभी भी बहस करने के लिए तैयार हैं। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार पर राष्ट्रीय हितों को दरकिनार कर राफेल सौदा करने का आरोप भी लगाया।

कर्नाटक में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राफेल सौदे पर उनके और नरेंद्र मोदी के बीच एक बहस होनी चाहिए। क्योंकि इस विषय पर मोदी के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है, जबकि राहुल राफेल डील पर घंटों तक विस्तार से बोलेंगे। मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ‘‘चौकीदार ही भागीदार है।’’ ऐसे में आम जनता कहां पर जाएगी। इस दौरान गांधी ने प्रधानमंत्री पर करदाताओं का पैसा चुराने और अपने ‘मित्र’ को डील देने का आरोप भी लगाया।

अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी  देश के आम जनता के प्रधानमंत्री नहीं हैं। वे 15 उद्योपतियों के प्रधानमंत्री हैं। बता दें कि केंद्र सरकार ने पिछले साल सितंबर में लगभग 58,000 करोड़ रूपये की लागत से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के लिए फ्रांस के साथ समझौता किया था। राफेल डील के बाद राहुल गांधी ने पीएम मोदी को देश में घट रही बलात्कार की घटनाओं पर घेरा। उन्होंने कहा कि पीएम ने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा दिया, लेकिन यह नहीं कहा कि बेटियों को सुरक्षा भी देनी है। राहुल की माने तो उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटना होती है और बीजेपी नेता पकड़े जाते हैं। इसके बाद भी मोदी जी चुप रहते हैं।