वीडियो: रेस्टोरेंट में लंच करते समय ब्लास्ट हुआ फोन, फिर..

  By : Shubham Srivastawa | June 6, 2018

मुंबई। मोबाइल फोन फटने की घटनाएं पहले भी सुर्ख़ियों में रही हैं। लेकिन यह खबर उन सबसे कुछ अलग है। आमतौर पर मोबाइल फोन लंबे समय तक बात करने या लगातार चार्ज के दौरान गर्म होकर ब्लास्ट हो जाता है। लेकिन इस बार जेब में रखा मोबाइल ब्लास्ट हो गया। दरअसल, मुंबई के एक रेस्टोरेंट में एक शख्स के पॉकेट में पड़ा मोबाइल फोन उस वक्त ब्लास्ट हो गया, जब वह लंच कर रहा था। जैसे ही ब्लास्ट हुआ शख्स ने घराकर मोबाइल जेब से निकालकर फेंक दिया और ईधर उधर भागने लगा।

बता दें कि 4 जून को जब एक शख्स मुंबई के रेस्टोरेंट में लंच करने गया, तभी पॉकेट में रखा मोबाइल फोन ब्लास्ट हो गया। यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में यह देखा जा सकता है कि कैसे मोबाइल के ब्लास्ट होते ही शख्स अपनी सीट से कूद खड़ा हो जाता है और अपनी शर्ट की पॉकेट से फोन निकाल कर फेंक देता है। हैरान करने वाली बात है कि जैसे ही मोबाइल ब्लास्ट करता है, पूरे रेस्टोरेंट में धुआं-धुआं फैल जाता है।

वहीं इस घटना को देख​कर वहां मौजूद दूसरे लोग भी रेस्टोरेंट से बाहर भागने लगे। जानकरी के मुताबिक मोबाइल फोन के विस्फोट से शख्स मामूली रूप से घायल हो गया। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना की जानकरी समाचार एजेंसी एएनआई ने वीडियो जारी कर दी है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

इससे पहले इंडोनेशिया में 30 सितंबर को एक व्यक्ति के डिवाइस में आग लगने की खबर सामने आई थी। जिसके बाद इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर जारी किया गया था। वीडियो में देखा गया था कि फोन में आग लगने से यूजर के शर्ट का पॉकेट भी जल गया और खुद को बचाने के लिए यूजर ने अपनी शर्ट उतार फेंकी थी। हालांकि इस घटना में यूजर घायल नहीं हुआ था।