शहीद अशरफ मीर की अंतिम यात्रा में लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

  By : Bankatesh Kumar | February 13, 2018

नई दिल्ली। सुंजवां हमले में शहीद सूबेदार अशरफ मीर को मंगवार शाम अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान भारतीय सेना ने अशरफ मीर को सलामी दी। जब शहीद सूबेदार मीर का शव उनके पैतृक गांव मदनपुर लोलाब में पहुंचा तो लोगों ने ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे लगाए। वहीं अशरफ मीर के अंतिम दर्शन करने के लिए उनके जनाजे में भारी जनसैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान पूरा माहौल देशभक्तिमय हो गया। बता दें कि जम्मू स्थित सुजवां आर्मी कैंप पर आतंकियों ने शनिवार को हमला बोला था। जिसमें सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा एक अन्य नागरिक की भी मौत हो गई थी। करीब 34 घंटे चले अॉपरेशन के बाद सेना ने 4 आतंकियों को ढ़ेर कर दिया था। इस आॅपरेशन में सेना के 11 जवान गंभीर रूप से घायल भी हुए थे।

सुंजवां सुजंवां के आर्मी बेस कैंप पर सुबह करीब पौने पांच बजे आतंकियों ने हमला किया था। इसके बाद ये आतंकी पास के ही आर्मी फैमिली क्वार्टर्स में छुप गए थे। जिसके बाद रह रह कर गोलीबारी करने लगे। आतंकियों के फैमिली क्वार्टर्स में छिपे होने की सूचना मिलने पर सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च अॉपरेशन चलाया था।

आॅपरेशन को खत्म करने के लिए सुरक्षा बलों ने चार एपीसी (आर्म्ड पर्सनल कैरियर) वाहन उतारे थें। इसके अलावा, पूरे जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों की आशंका के चलते हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि ये आतंकी सेना की वर्दी में इलाके में दाखिल हुए थें और इसी वर्दी की आड़ में वो फैमिली क्वार्टर्स तक जा छिपे थे।