पाकिस्तान की फायरिंग में BSF जवान शहीद

  By : Bhagya Sri Singh | May 15, 2018
pakistan ceasefire violation bsf jawan died

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर में युद्धविराम का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग में बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई है। इस बात की जानकारी बीएसएफ के एक अधिकारी ने दी है।

BSF अधिकारी ने जानकारी दी कि भारत-पाक बॉर्डर पर कड़ी नजर बनाए रखने के लिए हीरा नगर क्षेत्र के तहत मंगुचक पोस्‍ट पर बीएसएफ की 173वीं बटालियन को तैनात किया गया है। 14-15 मई की रात पोस्‍ट पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने भारत-पाक सीमा पर लगी फेंसिंग के पास कुछ गतिविधि देखी। बीएसएफ के जवानों को इस बात का अंदाजा लग गया कि पाकिस्‍तानी आतंकी भारतीय सीमा पर घुसपैठ करने का प्रयास कर रहे हैं। बीएसएफ के जवानों ने आतंकवादियों को आगाह करने के लिए कई राउंड फायरिंग की जिसपर आतंकियों ने भी ताबड़तोड़ फायरिंग की।
अधिकारी ने बताया कि दोनों तरफ से तकरीबन 1 घंटे तक गोलीबारी जारी रही। इसी बीच आतंकियों की एक गोली कांस्टेबल देवेन्द्र सिंह की आंख में जा लगी। उनकी चौकी में छेद था जिस कारण उन्हें गोली लग गई। हालांकि इसके तुरंत बाद बीएसएफ जवान को आनन फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई।

बीएसएफ अधिकारी ने बताया कि जैसे ही हमें जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की जानकारी मिली अतिरिक्‍त सुरक्षा बल को मौके लिए रवाना कर दिया गया था। बीएसएफ के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है। पाकिस्‍तान से घुसपैठ कर आए आतंकियों की धरपकड़ के लिए सर्च अभियान चलाया गया है। इसके साथ ही आप पास के इलाकों के मुखबिर भी तैनात कर दिए गए हैं।