VIDEO: सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ‘वन मैन बैंड’

  By : Bankatesh Kumar | June 13, 2018
नई दिल्ली। महिंद्रा एण्ड महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। अभी हाल ही में उनके एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर काफी धूम मचा रखा है। इस वायरल वीडियो में एक अकेला आदमी कई सारे इंस्ट्रूमेंट एक साथ प्ले कर रहा है। आनंद सोशल मीडिया पर ऐसे टैलेंटेड लोगों के वीडियो और फोटोज शेयर करके उनकी मदद करने की कोशिश करते हैं। इससे पहले उन्होंने एक ‘जख्मी जूतों का अस्पताल’ नाम से अपनी छोटी-सी दुकान चलाने वाले नरसीराम की दुनिया ही बदल दी थी। और अब आनंद महिंद्रा को ‘वन मैन बैंड’ पसंद आ गया है।

आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया के जरिये उन गरीब बेबस लोगों की मदद कर रहे हैं, जिनके अन्दर टैलेंट हो, लेकिन गरीबी के आगे मजबूर वह कुछ नहीं कर पाते। उन्हें वह आगे बढ़ाने का काम करते हैं।  पिछले 1 साल में उन्होंने ऐसे कई लोगों की मदद की। जिन्‍हें मीडिया में कवरेज भी मिली और उनकी जिन्दगियां भी बदली है। इस साल अप्रैल में ‘जख्मी जूतों के अस्पताल’ का बोर्ड लगाकर एक शख्स मोची का काम कर रहा था। और अब उस इंसान का वीडियो ‘वन मैन बैंड’ के नाम से बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है।
इसपर आनंद ने बताया कि जिस व्यक्ति ने यह पोस्ट किया है, उनको ये नहीं मालूम की यह ‘वन मैन बैंड’ कहां का है। वो आनुमानित तरीके से बता रहे है कि ये नॉर्थ ईस्ट में कहीं का हो सकता है। आनंद ने कहा, ‘मैं संगीत को नये तरीके से दिखाने के लिए इसको पुरस्कार देना चाहता हूं।’