‘सुनंदा पुष्कर ने आत्महत्या नहीं की, उन्हें मारा गया’

  By : Bankatesh Kumar | March 13, 2018 12:56 pm
sunanda pushkar murder case, delhi crime, sunanda pushkar case, mysterious death, shashi tharoor, सुनंदा पुष्कर केस, दिल्ली, शशि थरूर, हत्या
नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार सुनंदा पुष्कर ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उनकी हत्या की गई थी। अधिकारी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर यह दावा किया है। हालांकि दिल्ली पुलिस के सीपीआरओ दीपेंद्र पाठक ने इसपर अपना पक्ष स्पष्ट करते हुए कहा कि मामला अभी जांच के दायरे में है। पुलिस अपनी रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल करेगी। उसके बाद ही कोई प्रतिक्रिया दी जाएगी। सही समय आने पर जांच रिपोर्ट को सामने लाया जाएगा।
बता दें कि प्रथम जांच रिपोर्ट में तत्कालीन पुलिस अधिकारियों ने यह स्पष्ट किया था कि सुनंदा ने खुदकुशी नहीं की थी। जबकि सुनंदा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत का कारण जहर सामने आया था। पीएम रिपोर्ट के अनुसार सुनंदा को एल्प्राजोलाम जहर का डोज दिया गया था। साथ ही उसके शरीर में मिले जख्म हाथापाई के दौरान आये थे। पीएम रिपोर्ट में बताया गया था कि सुनंदा के शरीर पर इंजेक्शन लगाने और दांत से कांटने के निशान मिले। उनके शरीर पर कई ताजा घाव मिले थे।
बता दें कि 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के लीला पैलेस होटल के एक कमरे में शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का शव संदिग्ध हालात में मिला था। उसके बाद आत्महत्या और हत्या के बीच पुलिस की गुत्थी उलझी रही, लेकिन सुलझ नहीं पाई। यह बात भी सामने आई थी कि सुनंदा और थरूर के बीच रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे। थरूर से एक पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार का नाम भी जोड़ा जा रहा था। पत्रकार मेहर ने एक ट्वीट किया था, जिसे पढ़कर लग रहा था कि उन दोनों के बीच संबंध है। शायद यह बात सुनंदा को भी पता थी और इसी कारण उनके बीच रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे। इसके बाद ट्वीटर पर शशि थरूर ने जानकारी दी कि उनका ट्वीटर अकाउंट हैक हो गया। उसके कुछ दिन बाद थरूर और सुनंदा ने एक संयुक्त बयान जारी करके बताया कि उनके रिश्ते पहले जैसे मधुर हैं।