युवा महोत्सव: PM मोदी ने दिया संकल्प से सिद्धि का मंत्र

  By : Bhagya Sri Singh | January 12, 2018
BJP, india, narendra modi, नरेंद्र मोदी, बीजेपी, भारत, संकल्प शक्ति

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय युवा महोत्सव के अवसर पर देशभर के युवाओं को प्रेस कांफ्रेंस के जर‌िए संबोध‌ित कर रहे हैं। पीएम ने शुक्रवार को 22वें राष्ट्रीय युवा महोत्सव की शुरुआत की। पीएम ने भारत को व‌िश्व का सबसे युवा देश बताया है। इसके साथ ही उन्होंने देश के युवाओं को ऊर्जा का प्रतीक कहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रेटर नोएडा में राष्ट्रीय युवा समारोह में कहा कि जब देश 2022 में स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ मनाएगा, तो उस वर्ष में # राष्ट्रीय नौवें दिन कैसे मनाया जाएगा? आपको इसके लिए एक योजना पर चर्चा करनी चाहिए।

पीएम मोदी ने देश के युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में भाग नहीं लिया इसलिए ये हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम उनके सपने को महसूस करें जिन्होंने हमें ब्रिटिश शासन से स्वतंत्रता प्राप्त करने में मदद की थी।

पीएम मोदी ने कहा कि हम 1947 के बाद पैदा हुए हैं, इसलिए हमें स्वतंत्रता संग्राम में भाग लेने का सम्मान नहीं प्राप्त हो पाया। लेकिन, हमारे पास महान पुरुषों और महिलाओं के सपने को पूरा करने का अवसर है जिन्होंने हमारी आजादी के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। इसी के साथ प्रधानमंत्री मोदी ने देश के हर जिले में मॉक पार्लियामेंट की बात कही और युवाओं को संकल्प से सिद्धि का मंत्र दिया।

पीएम मोदी ने इसरो से C40 के सफल प्रक्षेपण की बधाई दी और कहा कि यह एक बड़ी उपलब्धि है। इसरो ने आज उपग्रह प्रक्षेपण में सेंचुरी भी बनाई है। ये कामयाबी न्यू इंडिया के मार्ग को प्रशस्त करेगी।

पीएम मोदी ने कहा कि युवा दिवस पर वैज्ञानिकों ने देश को बहुत बड़ा उपहार दिया है। अगर आप आजादी के दीवानों का स्मरण करेंगे तो आपकी ललक आपका संकल्प बन जाएगी। कल सुबह जब आप जिंदगी के बारे में सोचेंगे आपको एक नई प्रेरणा मिलेगी।