J&K: कुपवाड़ा एनकाउंटर में 1 जवान शहीद, कई घायल

  By : Bhagya Sri Singh | July 11, 2018 5:32 pm

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और पैरा स्पेशल फोर्सेज के जवानों ने एक बाद फिर आतंकवाद के खिलाफ बड़े स्तर पर ऑपरेशन छेड़ दिया है। घाटी के कुपवाड़ा सेक्टर में सेना के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। कुपवाड़ा के जंगलों में शरण लिए हुए आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में एक आर्मी कमांडों शहीद हो गया है जबकि कई अन्य जवान जख्मी हो गए हैं।

जानकारी के मुताबिक़, सेना की 47 राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों को बुधवार दोपहर कुपवाड़ा के कांडी इलाके में आतंकी गतिविधियों के सुराग मिले थे। सूत्रों कि निशानदेही पर पैरा फोर्सेज और सेना के जवानों ने एसओजी के साथ मिलकर यहां आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस कार्रवाई के दौरान ही आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए 3 पैरा स्पेशल फोर्सेज के मुकुल मीणा और एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। मीणा को वहां से सुरक्षित निकालकर दुर्गमूला में सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हालाँकि एक जवान की हालत खतरे से बाहर है।

एक सैन्य अधिकारी ने जानकारी दी की मंगलवार को कुपवाड़ा में शुरू हुए एनकाउंटर में आतंकी मौका देककर वहां से भागने में कामयाब रहे, हालांकि आज दोपहर बाद सेना की स्पेशल कमांडोज की मदद से उनकी तलाश कर ली गई और उनके पकड़ने का अभियान शुरू कर दिया गया। कुपवाड़ा के एसएसपी अंबारकर श्रीराम दिनकर ने जवान की मौत की बात को स्वीकार किया और बताया कि आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन अभी जारी है।