इवांका ट्रंप से जुड़ी इन बातों से आप होंगे अनजान

By Team Khabare Nov 28, 2017 10:45 am

अश्विनी ‘सत्यदेव’

दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के सबसे ताकतवर व्यक्ति की बेटी इवांका ट्रंप, जाहिर है कि उनमें बहुत सी खुबियां होंगी जो वो भारत में अमेरिकी राष्ट्रपति के सलाहकार के तौर पर जीईएस में शिरकत करने आ रही हैं। खैर डोनॉल्ड ट्रंप की बेटी होने के अलावा भी इवांका ट्रंप की कई ऐसी खूबियां है जिनसे आप अभी तक अनजान होंगे। तो आइये आज हम आपको देश के इस मेहमान से रूबरू कराते हैं और उनके बारे में कुछ खास बाते बताते हैं।

1. इवांका ट्रंप का जन्म 30 अक्टूबर सन 1981 को न्यूयॉर्क शहर में हुआ था। इवांका, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ट्रंप की बेटी हैं। उनका ये नाम उन्हीं की मां के नाम से प्रेरित होकर रखा गया था।

2. इवांका ट्रंप ने सन 2009 में जारेड कुशनेर से शादी की और इसके बाद उन्होनें यहूदी धर्म भी स्वीकार कर लिया। इवांकी तीन बच्चे हैं जिनके नाम रेबेल्ला, जोसेफ और थियोडोर है। 

3. इवांका ट्रंप ने हाई स्कूल में मॉडलिंग भी की और उन्होनें रैंप वॉक भी किया है। बेहद ही कम उम्र से ही इन्हें बेहतरीन फैशन का शौक रहा है जो कि आज भी इनके शानदार पहनाओं और स्टाईल में दिखता है। 

4. अपने पिता डोनॉल्ड ट्रंप की ही तरह इवांका को सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने का खासा शौक है। वो आये दिन सामाजिक, राजनीतिक और अपने पारीवारिक मसलों पर ट्वीट किया करती है।

5. इवांका का भाषाई ज्ञान भी काफी बेहतर है, वो न केवल अंगेजी भाषा जानती हैं बल्कि उन्हें फ्रेंच और चेक रिपब्लिक की भी भाषा का पूरा ज्ञान है। एक राजनीतिक परिवार का हिस्सा होने के नाते उन्हें आये दिन विदेशी दौरों पर जाना होेता है। 

6. अपने पिता के राष्ट्रपति बनने से पूर्व इवांका की पहचान एक अमेरिकी टीवी पर्सनाल्टी, फैशन डिजायनर, लेखक और एक बिजनेस वूमन की रही है। लेकिन डोनॉल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद उन्होनें बतौर राष्ट्रपति सलाहकार भी बेहतरीन कार्य किया है। 

7. आपको बता दें कि, इवांका ट्रंप ने अपने मॉडलिंग के समय टॉमी हिलफिगर और शेसन जिंस जैसे ब्रांड के लिए इंडोर्समेंट भी किया है। इसके अलावा वर्साचे और मार्क बेवर जैसे ब्रांड के लिए उन्होनें रैंप वॉक भी किया है।

8. इवांका ट्रंप अपने पिता के सलाहकार के साथ ही उनके व्यवसाय में भी पूरा हिस्सा लेती हैं, वो ट्रंप होटल्स की फाउंडर है और उनके अन्य व्यवसाय को भी खुद ही आॅपरेट करती हैं। 

9. इन सब के अलावा इवांका ट्रंप एक बेहतरीन लेखक भी है। उनकी पहली किताब अक्टूबर सन 2009 में लॉन्च हुई थी। जिसका नाम था, द ट्रंप कॉर्ड: प्लेइंग टू विन इन वर्क एंड लाईफ। इसके अलावा इनकी दूसरी किताब मई 2017 में आयी जिसका नाम था वूमेन हू वर्क। 

10. एक महिला के तौर पर कई भूमिकाएं अदा करने वाली इवांका निश्चय ही दुनिया की महिलाओं के लिए एक मिसाल है। बिजनेस वूमन, लेखिका, मॉड​ल और अब राजनीति में उच्च पद ये सब इनकी योग्यता के ही आधार पर मिला है। डोनाल्ड ट्रंप को भी इवांका की काबीलियत पर पूरा भरोसा है।

रिलेटेड पोस्ट