पढ़िये: वो 10 खबरें जिसने पूरे देश को कर दिया हैरान

By Team Khabare Dec 2, 2017 6:21 pm

अश्विनी ‘सत्यदेव’
भारत विभिन्नताओं का देश है, यहां आये दिन हर रोज कुछ न कुछ अजीबो गरीब बातें होती रहती है। उन्हीं में से कुछ सुर्खियां बन जाती है जिसे जानकर हर कोई हैरानी में पड़ जाता है। देश में बीते दिनों कुछ ऐसी ही हैरान करने वाली खबरें सामने आयी जिसने सबकों चौंका दिया। तो यदि वो खबरें आपकी नजरों से बच गयी हैं तो आइऐ एक बार फर से रूबरू हो लीजिए उन 10 हैरान करने वाली खबरों से।

जब बंदर ने घुमायी बस, पब्लिक हुयी पस्त:
भारत में बंदरों के आतंक से हर कोई जरूर वाकिफ होगा। कुछ दिनों पहले बंदर के आतंक का एक मामला उत्तर प्रदेश के बरेली शहर से आया। जहां पर एक बंदर बस स्टैंड पर खड़ी UPSRTC की एक बस के अंदर घुस गया। उस वक्त बस चालू हालत में थी और वो बंदर स्टीयरिंग पर जा बैठा और बस को सामने खड़ी दो बसों से भिड़ंत करा दी थी।

जब बकरी हुयी गिरफ्तार:
ये मामला सन 2016 का है, जब एक बकरी जिसका नाम बबली है अचानक सुर्खियों में आ गयी। दरअसल बबली और उसके मालिक को महज इसलिए गिरफ्तार कर लिया गया था क्योंकि बबली ने अपने ही पड़ोस में रहने वाले जज हेमंत्र रात्रे के बा​गीचे में लगे हुए पौधों को खा लिया था। इस बात से खफा जज साहेब ने तत्काल पुलिस को बुलवाया और बकरी को मालिक समेत गिरफ्तार करवा दिया, बाद में जमानत पर दोनों को छोड़ दिया गया।

बचा हुआ खाना न खाने पर वेटर को मारी गोली:

देश की राजधानी उस वक्त दहल गयी थी जब एक रेस्त्रा में एक मनबढ़ युवक ने एक वेटर को महज इसलिए गोली मार दी थी। क्योंकि उस वेटर ने उसके प्लेट में बचे हुए डिश को खाने से मना कर दिया था। इस अपराध के लिए आरोपी के उपर हत्या का प्रयास का मामला दर्ज हुआ था।

ज​ब जापान ने अमेरिका पर किया न्यूक्लियर हमला:

जी हां, आपने सही पढ़ा कि ज​ब जापान ने अमेरिका पर किया न्यूक्लियर हमला किया। दरअसल गुजरात की एक किताब अपने इसी गलत जानकारी के लिए सुर्खियों में आ गयी थी। गुजरात में 8वीं कक्षा की एक किताब में ये जानकारी छपी थी कि, दृतीय विश्वयुद्ध के दौरान जापान ने अमेरिका पर न्यूक्लियर हमला किया था। आपको बता दें कि, ये किताब 50 हजार से ज्यादा छात्रों द्वारा पढ़ी जा रही थी।

तोते ने की गंदी बात और हो गया गिरफ्तार:

तोता भारत में सबसे ज्यादा पाला जाने वाला पक्षी है। देश भर में इसकी कई प्रजातियां पायी जाती है। अपने खास बात चीत और श​ब्दों के सटीक उच्चारण के ​कारण हर कोई इन्हें पसंद करता है। लेकिन एक तोते की जबान ही उसकी मुसीबत का कारण बन गयी। दरअसल, राजस्थान की राजूरन पुलिस ने एक तोते को इसलिए गिरफ्तार किया था क्योंकि वो घर की मालकिन एक 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला को देखकर अपशब्द कहा करता था।

कुत्ते ने चुरायें 4 लाख रुपये:

ये मामला बिहार राज्य का है, जहां एक व्यक्ति ने पुलिस से शिकायत की थी कि, एक गली के कुत्ते ने उसका नोटों से भरा बैग चोरी कर लिया है। उस व्यक्ति ने बताया था कि, जब वो अपना मुंह धुलने के लिए अपना नोटों से भरा बैग जिसमें तकरीबन 4 लाख रुपये थें जमीन पर रखा था। उसी वक्त कोई कुत्ता उसके पास आया और उसके नोटों से भरे बैग को मुंह में दबाकर फरार हो गया। इस बात पर पुलिस ने मामला दर्ज कर सर्च आॅपरेशन शुरू किया तब एक गली में वो बैग मिला जिसमें महज 1,40,000 रुपये ही बचे थे।

बलात्कारी को मिली गाय की सेवा करने की सजा:

ये मामला सन 2013 का है जब एक नाबालिग को सामूहिक बलात्कार के जूर्म में गिरफ्तार किया गया। उस वक्त देश भर में बलात्कारियों के लिए कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की जा रही थी। वहीं इस लड़के को गौशाला में गायों की सेवा करने की सजा सुनायी गई। ये सजा मात्र 6 माह की थी।

बीवी को पाने के लिए काट दी अपनी जुबान:

ये मामला मध्य प्रदेश के सेंधवा जिले का है। जहां एक पति ने अपनी पत्नी को वापस पाने के लिए अपनी जुबान काट दी थी। दरअसल, दोनों में आये दिन झगड़ा होता रहता था। एक दिन पति ने गुस्से में पत्नी को भद्दी भद्दी गालियां बक दी। जिसके बाद नाराज पत्नी अपनी बच्ची को लेकर घर से चली गयी। बीवी को मनाने के लिए उस पति ने उसके सामने ही अपनी जुबान को काट दिया और बीवी बच्चों को वापस घर लाया।


                                                                             प्रतिकात्मक तस्वीर

सरेआम जिंदा युवती को जला दिया:

रामा कुंवर नाम की एक युवती का उसी के गांव के ही एक दूसरी जाति के लड़के से प्रेम प्रसंग चल रहा था। लेकिन अलग अलग बिरादरी के होने के नात उनके परिजनों को ये सम्बंध पसंद नहीं था। जिसके बाद दोनों घर छोड़ कर भाग गये। लगभग 8 सालों तक घर से अलग रहने के बाद रामा वापस अपने गांव आयी, उसे लगा कि अब शायद लोगों का गुस्सा शांत हो चुका होगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ उसके परिजनों ने सरेआम गांव के बीचो बीच उसे जिंदा जला दिया। इस हृदय विदारक घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था।

अपनी जुबान से बनाता है पेंटिंग:

केरल के रहने वाले डेनिएल डे लेविस उस वक्त अचानक सुर्खियों में आ गयें। जब उन्होनें लोगों के सामने अपनी जुबान से बेहतरीन पेंटिंग्स को बनाकर दिखाया। पहले वो अपनी नाक से पेंर्टिग्स बनाते थें लेकिन जब उन्हें पता चला कि एक और कलाकार है जो नाक से पेंटिंग्स बनाता है तो उन्होनें अपनी नई प्रतिभा को खोज निकाला और अपनी जुबान से पेंटिंग्स बनाने का किर्तिमान स्थापित किया।

रिलेटेड पोस्ट