रमजान में आतंक के ​खिलाफ आॅपरेशन बंद

  By : Priyambada | May 16, 2018

नई दिल्ली:  केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री मेहबूबा मुफ्ती की रमजान के दौरान युद्धविराम के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। मेहबूबा मुफ्ती ने बताया कि “गृह मंत्री ने रमजान के महीने के दौरान युद्धविराम का फैसला किया है। यह बहुत अच्छी खबर है। मुझे आशा है कि हर कोई इस पहल का समर्थन करेगा ”

इस फैसले को लेकर जारी किए गए एक बयान में गृह मंत्रालय ने कहा कि “केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षा बल को रमजान महीने में आॅपरेशन बंद रखने को कहा गया है। मुसलमानों को शांतिपूर्ण माहौल में रमजान के दौरान मदद करने का निर्णय लिया गया।

सुरक्षा बलों पर हमले की स्थिती या निर्दोष लोगों के जीवन के लिए प्रतिशोध करने का अधिकार सुरक्षित रखा गया है। सरकार ने उम्मीद की है कि हर कोई इस पहल में सहयोग करे और मुस्लिम भाइयों और बहनों को रमजान को शांतिपूर्वक और बिना किसी कठिनाइयों का पालन करने में मदद करे। पीडीपी युवा विंग के अध्यक्ष वहीद पैरा ने बताया, “केंद्र ने सुरक्षा बलों से जम्मू-कश्मीर में रमजान के पवित्र महीने के दौरान संचालन शुरू नहीं करने के लिए कहा है।”


सीजफायर के लिए इस फैसले के बाद महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया कि, ‘मैं इस आदेश का स्‍वागत करती हूं। पीएम मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले में व्‍यक्‍तिगत तौर पर ध्‍यान दिया, जिसके लिए उनका धन्‍यवाद। साथ ही सर्वदलीय बैठक में शामिल होने वाली सभी पार्टी और नेताओं का भी धन्‍यवाद।’