J&K: बांदीपुरा में सर्च ऑपरेशन में 2 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

  By : Rahish Khan | June 14, 2018 8:41 am

श्रीनगर। जम्मू-कशमीर के बांदीपुरा में सुरक्षाबलों ने गुरुवार को मुठभेड़ के दौरान दो आतंकियों को मार गिराया है। वहीं, इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है। बांदीपुरा के पनार के जंगलों में सेना पिछले छह दिनों से सर्च ऑपरेशन चला रही है। फिलहाल इलाके में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है।

सुरक्षाबलों ने साथ ही संदिग्ध आतंकियों द्वारा अगवा किए SOG जवान को भी रिहा करा लिया गया है। इससे पहले बुधवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के सांबा सेक्टर पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की गई थी। इस गोलीबारी में एक असिस्टेंट कमांडेंट समेत बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए थे, जबकि पांच सुरक्षा कर्मी घायल हो गए थे।

पाकिस्तानी रेंजर्स ने रामगढ़ क्षेत्र में बाबा चमलियाल  चौकी को अपना निशाना बनाया। जिसमें असिस्टेंट कमांडेंट जितेंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर रजनीश, एएसआई रामनिवास और कांस्टेबल हंसराज शामिल हैं। हाल के दिनों में घाटी में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर और आतंकी हमले  की घटनाओं में इजाफा देखने को मिला है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं उस वक्त हो रही है, जब पिछले ही दिनों भारत-पाक के बीच डीजीएमओ स्तर पर सीमा पर शांति बहाल करने की दिशा में कदम उठाने का फैसला किया गया था।

बता दें कि 29 मई को भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ स्तर की बातचीत भी हुई थी, जिसमें 2003 के संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह लागू करने पर सहमति बनी थी। लेकिन फिर भी पाकिस्तान नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा।