एम्स: अटल बिहारी बाजपेयी की हालत स्थिर

  By : Bhagya Sri Singh | June 13, 2018
atal bihari vajpayee health is stable in aiims

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को सोमवार को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी के चलते दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रूटीन जांच के बाद मंगलवार को आई उनकी मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, अटल बिहारी बाजपेयी का स्वास्थ्य स्थिर है। डॉक्टरों की एक टीम लगातार उनकी जाँच-पड़ताल कर रही है। एम्स में वाजपेयी को स्वास्थ्य लाभ हो रहा है।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल-चाल लेने के लिए कई दिग्गज नेता एम्स अस्पताल पहुंचे। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और मनमोहन सिंह ने एम्स पहुंच कर वाजपेयी का हाल जाना। साथ ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत भी बाजपेयी का हाल लेने अस्पताल पहुंचे थे।

बता दें कि, पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी पिछले काफी लंबे से बीमार चल रहे थे। सोमवार को स्वास्थ्य ज्यादा ख़राब होने की वजह से उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया की देखरेख में डॉक्टरों की एक टीम ने अटल बिहारी वाजपेयी को अंडर ऑब्जरवेशन रखा हुआ है। एम्स ने जानकारी दी कि लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और किडनी संबंधी परेशानी के कारण उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। वाजपेयी की जांच रिपोर्ट के अनुसार उन्हें यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन की भी परेशानी है।

एम्स की मीडिया और प्रोटोकॉल डिविजन की अध्यक्ष आरती विज ने मंगलवार को वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में बताते हुए कहा कि उनकी हालत स्थिर है, पहले की अपेक्षा अब थोड़ा सुधार है। उन्हें एंटीबायोटिक दवाओं पर रखा गया है।  सभी प्रमुख मानक स्थिर हैं, संक्रमण के नियंत्रित होने तक वह अस्पताल में रहेंगे।