एयरसेल-मैक्सिस केस: ED ने कार्ति के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

  By : Bhagya Sri Singh | June 13, 2018

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एयरसेल-मैक्सिस डील में हुई धन उगाही के मामले को लेकर पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। ED ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इस चार्टशीट में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत आपराधिक साजिश रचने का आरोप है। इसमें कई बार पी.चिदंबरम के नाम का उल्लेख है।

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट के अनुसार, एयरसेल-मैक्सिस केस में ईडी ने कुल 1 करोड़ 16 लाख 9380 रुपये जब्त किए हैं। जिसमें 26 लाख 444 रुपये फिक्स्ड डिपोजिट है। ED ने कार्ति चिदंबरम का एक अकाउंट भी सीज किया है। इसमें 90 लाख रूपए हैं। कार्ति के एक अन्य अकाउंट में 8,936 रुपये हैं।

प्रवर्तन निदेशालाय ने मंगलवार को एयरसेल-मैक्सिस डील में धन-उगाही को लेकर पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से लगभग 6 घंटे तक पूछताछ की। दूसरी बार हुई पूछताछ में भी चिदंबरम में पहले बार हुई बात को दोहराया। चिदंबरम ने जांच अधिकारीयों से कहा कि उन्होंने कोई भी अपराध नहीं किया है।

जांच अधिकारियों ने जानकारी दी कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता चिदंबरम सुबह करीब 11 बजे प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय पहुंचे और शाम करीब 5 बजे के आसपास वहां से वापस निकले।