Valentine Day: पार्टनर को दें ये तोहफे, बढ़ेगा प्यार

By Bhagya Sri Singh Feb 14, 2018 3:08 pm


नई दिल्ली। सप्ताह भर से प्यार के इस दिन का बेसब्री से इन्तजार कर रहे लव बर्ड्स की ख्वाहिश आखिरकार पूरी हो ही गई है। आज वैलेंटाइन्स डे के दिन मौसम ने भी जैसे गुलाबी चादर ओढ़ ली है और जवां दिलों की धड़कन और भी तेज हो गई है। जी हां, करीब एक हफ्ते से चले आ रहे प्यार के इस दिन का आज आखिरी जश्न है। वैसे तो प्यार हर पल सेलिब्रेट किया जाने वाला एहसास है जिसे इंसान आखिरी सांस तक जीता है जिंदगी की तरह।

प्यार के रास्ते में ऐसे कई प्रेमी जोड़े आए जिसने अपने प्रेम के लिए जान तक दे दी दुनिया में आज भी उन प्रेमी जोड़ों का नाम बहुत ही इज्जत से लिया जाता है। राधा-क्रष्ण, हीर-रांझा और लैला-मजनू जैसे कई बड़े प्रेमी जोड़ी है जिन्होंने प्रेम को एक नयी ऊंचाई पर पहुंचाया है।


प्रेम दरअसल खुद का आत्मसमर्पण है। जब कोई खुद के अहम् को भुलाकर सामने वाले को उसकी पूरी कमियों के साथ स्वीकार कर लेता है और उनकी कोई भी खामी कोई मायने नहीं रखती तो यही है वास्तविक प्रेम। प्रेम बंदिशें नहीं लगाता बल्कि आजाद करता है।


वैलेंटाइन्स डे पर जहाँ प्रेमी जोड़ों के दिलों में प्यार का तूफ़ान हिलोरें मारता है तो वहीं मार्केट भी ऐसे तोहफों से पट जाता है जो आपकी माशुका या प्रेमी का दिल चुराने में कारगर साबित होते हैं।

अगर इस वैलेंटाइन को आप कुछ खास बनाने की सोच रहे हैं और अपनी प्रेमिका या प्रेमी को कुछ ख़ास गिफ्ट करना चाहते हैं और आपका बजट भी काफी हल्का है। तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे तोहफे जो बेशक आपकी पार्टनर का दिल जीत लेंगे और आपकी जेब पर भी ज्यादा भार नहीं पड़ेगा।

वुडेन बैंगल :

जी हां, सही समझा आपने लकड़ी के कंगन या चूड़ियां। आपके लिए भले ही ये लोहे लक्कड़ से बनी एक साधारण से चीज हो लेकिन कॉलेज गोइंग गर्ल से लेकर वर्किंग वीमेन तक सबमें इसका जबरदस्त क्रेज है। जब वो इसे अपने हाथों में डालेंगें तो खुद को आपके प्यार में गिरफ्तार होने से रोक नहीं पाएंगी। और इनकी कीमत महज 15 से लेकर 100 रूपए तक के बीच में होती है।

समय:

आज की दौडभाग भरी जिंदगी में आप अपने प्यार को वक्त नहीं दे पाते और ऐसे में आप दोनों की दिन भर लड़ाई ही होती रहती है। भले ही वो आपसे कुछ न कहे लेकिन उसके दिल में इस बात को लेकर भी नाराजगी बनी रहती है। तो क्यों न इस मौके पर आप उसे एक घड़ी गिफ्ट करें। वो जब भी वक्त देखेगी उसे आपकी याद आएगी। ये गिफ्ट भी मार्केट में 500 रूपए से लेकर 1000 तक में आराम से मिल जाएगा। या आप चाहें तो ऑनलाइन स्टोर्स में भी कई फंकी बजट वाच आपको मिल जायेगी।

लव लॉकेट:

हालाँकि लव पेंडेंट का ट्रेंड काफी पुराना है, लेकिन प्यार के एहसास की तरह ही ये गिफ्ट आज भी कारगर है। उसे हार्ट शेप में एक लॉकेट भेंट करें जो बीच से खुलता हो और जिसमें आप दोनों की तस्वीर लगायी जा सके। मार्किट में ये गिफ्ट भी 200 से 250 के बीच में आसानी से मिल जाएगा।

झोला पर्स:

कॉलेज गोइंग गर्ल्स और वर्किंग विमेंस में भी आजकल झोला बैग का जबरदस्त क्रेज है। ये झोला बैग कई तरह के प्रिंट्स के साथ और कई तरह के सितारा वर्क के साथ भी मार्केट में मिल जाएंगे। इन झोला बैग की कीमत 150-400 के बीच में है।

इयर कफ्स:

अगर आपकी गर्लफ्रेंड को कान में अलग अलग तरीके के इयररिंग्स पहनने पसंद हैं तो आप उसे मॉडर्न इयर कफ्स भी गिफ्ट कर सकते हैं। ये इयर कफ्स केवल एक कान में ही पहने जाते हैं। इनकी कीमत 200 से लेकर 1000 रूपए तक हो सकती है।

लव कीरिंग:

कीरिंग एक ऐसी चीज है जिसकी जरूरत हर किसी को होती है और ये ज्यादा महंगा भी नहीं होता। तो क्यों न इस बार उसे एक ख़ास कीरिंग गिफ्ट करें जो उसके दिल पर लगा ताला खोलने में कारगर हो। हार्ट शेप के दो हाफ कीरिंग लें जिसका एक हिस्सा आपके पास रहे और एक उसके। ऑनलाइन ये कीरिंग आपको 200 रूपए तक में मिल जाएगा।

साड़ी:

अगर आपकी ख्वाहिश है कि आप अपनी लेडी लव को साड़ी में देखें तो क्यों न इस वैलेंटाइन्स आप अपनी इस हसरत को भी पूरा कर लें। उसे एक सिंपल सी मॉडर्न साड़ी गिफ्ट करें। याद रहे साड़ी बेहद हलकी हो और ज्यादा तड़क-भड़क वाली न हों। लड़कियां अक्सर हेवी साड़ियों से परहेज करती हैं क्योंकि ये कैरी करने में काफी मुश्किल होती है। साड़ी आपको 1000 से 1500 तक के बीच में मिल जायेगी। बाकी जैसा आपका बजट।

मेंडोरियन डक:

चीन में मेंडोरियन डक के जोड़े को कभी न ख़त्म होने वाले प्रेम का प्रतीक माना जाता है। लोग अक्सर शादीशुदा लोगों को ये गिफ्ट करते हैं ताकि उसका प्यार हमेशा बरकरार रहे। आपको ऑनलाइन ये गिफ्ट 500-1000 रूपए के बीच में मिल जाएगा।

लव बैंड्स:

अगर आप अपने रिश्ते को लेकर सीरियस हैं और शादी की सोच रहे हैं तो आप दोनों एक दूसरे को लव बैंड्स गिफ्ट कर सकते हैं। ये लव बैंड्स आपकी गैमौजूदगी में भी आपके पार्टनर को आपके प्यार का एहसास दिलाएंगे। ये लव बैंड्स मार्किट में 1000 से 2000 तक की कीमत में मिल जायेंगे।

परफ्यूम:

प्यार की तरह इत्र भी एक एहसास ही तो होता है। जब आपका साथी आपके पास से गुजरता है तो उसकी खुशबू आपको दीवाना बना देती है। आप चाहें तो इस मौके पर अपने पार्टनर को उसका फेवरेट डीयो और परफ्यूम भी गिफ्ट कर सकते हैं। ये भी 500 से 1000 के बीच में मिल जाएगा।

मेकप किट:

अगर आपकी लेडी-लव को मेकप करने का शौक है तो आप उसे मेकप किट दे सकते हैं। ज़्यादातर लड़कियों को अलग-अलग तरह के मेकप करना पसंद होता है। हालाँकि ये थोडा महंगा पड़ेगा। आपको मेकप किट 2000 से 3000 रूपए तक के बीच में मिल जायेगी।

पेन आई-लाइनर:

अगर आपकी लेडी लव मेकप के मामले में थोड़ी कच्ची है और उसे आई-लाइनर लगाना तक नहीं आता। जब भी वो आई-लाइनर लगाती है तो ये फ़ैल जाता है। तो ऐसे में आप से उसे स्केच-पेन वाटर प्रूफ आई लाइनर भी गिफ्ट कर सकते हैं। ये आई लाइनर ब्लू, ब्लैक और ग्रीन कलर के हो सकते हैं। इस आई-लाइनर की कीमत 149 रूपए से लेकर 1000 रूपए तक भी हो सकती है।

हॉट-रेड लिपस्टिक:

लड़कियों को लिपस्टिक का कलेक्शन बेहद पसंद होता है तो क्यों न इस वैलेंटाइन आप अपनी लेडी-लव को रेड लिपस्टिक गिफ्ट करें। अगर आप थोडा लग रंग देना चाहते हैं तो बेबी पिंक रंग की वाटर प्रूफ लिपस्टिक भी गिफ्ट कर सकते हैं। इनकी कीमत 150 से लेकर 1500 तक की होती है जो कि इनके ब्रांड्स और खासियत पर निर्भर करती है।

रेड-रोजेज:

सुर्ख लाल गुलाब अपने आप में ही प्यार की पूरी दास्तान कह देने में सक्षम है। आप शब्दों से ज्यादा एहसासों में भरोसा रखते हैं तो अपनी प्रियतमा को रेड रोज दें। यकीन मानिए इसे देखकर अपने आप ही उसके होंठों पर मुस्कान आ जाएगी। आपको ये रोजेज 50 से 500 रूपए तक में मिल जाएंगे।

रिलेटेड पोस्ट