इस उम्र की महिलाएं करती है सेक्‍स को सबसे ज्‍यादा एंजॉय

  By : Team Khabare | February 11, 2018 6:49 pm

नई दिल्ली। उम्र के साथ सेक्स के अनुभव का खास संयोग होता है। एक निश्चित उम्र पर सेक्स का पहला अनुभव किसी भी इंसान की जिंदगी में आता है और समय के अनुसार वो बढ़ते हुए लगभग खत्म होने लगता है। उम्र के इसी पड़ाव में वो समय भी आता है जब इंसान के सेक्स करने की लालसा और क्षमता दोनों सबसे ज्यादा प्रभावशाली रहती है। उम्र का ये पड़ाव पुरूष और महिलाओं दोनों में अलग अलग होता है। तो आज हम आपको बतायेंगे कि, किस उम्र में आकर महिलायें सेक्स को सबसे ज्यादा एंजॉय करती है —

ये बात एक शोध के द्वारा पता की गयी है, जिसमें महिलाओं के सेक्स इच्छाओं को लेकर चौकाने वाले खुलासे हुए है। ऐसा माना जाता रहा है कि, महिलाएं 30 वर्ष के बाद सेक्स प्रति कम दिलचस्पी दिखाती है लेकिन लंदन में किये गये इस सर्वे ने इन दावों को खोखला साबित कर दिया है। इस शोध में जो बाते सामने आयी है वो वाकयी हैरान करने वाली है।

किस उम्र में महिलायें सबसे ज्यादा सेक्स के लिए उत्तेजित रहती है:

इस शोध के बाद जो बात सामने आयी है उसके अनुसार 34 साल की महिलायें सबसे ज्यादा सेक्स को एंजॉय करती है। इसके पिछे कई शारीरिका और सामाजिक कारण होते है। भारत में इस उम्र में ज्यादातर महिलायें शादी शुदा हो जाती है। ज्यादातर महिलाएं मां भी बन चुकी होती है। लेकिन ऐसी धारणा भी रहती है कि, इस उम्र में महिलाओं की सेक्स करने की इच्छा कम हो जाती है।

लेकिन इस शोध में इस बात की पुष्टी की गयी है कि, 34 साल की उम्र में महिलाएं सबसे ज्यादा सेक्स को एंजॉय करती है। इस उम्र में महिलाओं के भीतर कामोत्तेजना सबसे ज्यादा है। खास शारीरिक बनावट और दिमागी तौर पर परिपक्व हो जाने के कारण इस उम्र में महिलाएं सेक्स के दौरान खासी सहज हो जाती है जो कि इंटमेट होते समय उन्हें सबसे ज्यादा एंजॉय के पल देता है।

कैसे हुए शोध :

आपको बता दें कि, इस शोध में तकरीबन 1000 महिलाओं को शामिल किया गया। इस शोध में उन सभी महिलाओं से उनकी सेक्स लाइफ के बारे में सवाल किये गये। इसके अलावा उनसे एक्सट्रा मैरिटल अफेयर और अन्य पार्टनर के साथ सेक्स किये जाने के बारे में भी सवाल पुछे गये। जिसके बाद ये परिणाम निकला कि, 34 वर्ष की उम्र में उन्होनें सबसे ज्यादा सेक्स को एंजॉय किया।

क्या कहा महिलाओं ने:

शोध में पुछ गये सवालों के जवाब में महिलाओं ने बड़े ही दिलचस्प जवाब दिये। जिनमें से 56 प्रतिशत महिलाओं ने इस बात की पुष्टी की उन्होनें 30 साल की उम्र के बाद सबसे ज्यादा सेक्स को एंजॉय किया। इस शोध में ये भी बात पता चली कि, 28 से 38 साल तक की उम्र में वो सबसे ज्यादा सहजता के साथ सेक्स को एंजॉय करती है।

बढ़ते उम्र के साथ सेक्स का मजा:

ऐसी धारणा लोगों के दिमाग में होती है कि, जैसे जैसे उम्र बढ़ती जाती है लोग सेक्स के प्रति उदासीन हो जाते है। लेकिन इस शोध में शामिल महिलाओं ने इस बात को स्वीकार किया है कि, जब उम्र बढ़ रही थी तो उन्होनें सबसे ज्यादा सेक्स को एंजॉय किया। इनमें से कुछ महिलाएं 45 से 60 वर्ष के बीच की भी थी। वहीं कुछ महिलाओं ने अपने रियल पार्टनर के बजाय एक्सट्रा मैरिटल अफेयर में सबसे ज्यादा सेक्स को एंजॉय करने की बात को स्वीकारा है। इन महिलाओं की शादी कम उम्र में ही हो गयी थी। जिसके बाद 30 की उम्र पार करने के बाद इन्हें इस बात की अनुभूति हुई