बोर पार्टनर को रोमांटिक बनाने के TIPS

By Bhagya Sri Singh Jan 6, 2018 4:35 pm

नई दिल्ली। जब हम प्यार में होते हैं तो सबकुछ खूबसूरत लगता है और अपने पार्टनर पर हम जान निसार करते हैं। लेकिन प्यार इत्र की तरह होता है। बीतते समय के साथ साथ किसी खुश्बू उड़ती जाती है और हम ठगा सा महसूस करते हैं। अक्सर हम शिकायती भी हो जाते हैं और पार्टनर को ताने देते हैं कि अब तुममें पहले जैसा स्पार्क नहीं रहा या अब तुम मुझे प्यार नहीं करते। हम ये तक नहीं सोच पाते कि हमारी इन बातों से वो शख्स कितना हर्ट हो रहा है जिससे हम बेइंतेहा प्यार करते हैं। हम बस हर दिन रिश्तों को एक बोझ की तरह ढोने लगते हैं।


यदि आपके रिश्ते में ही एकरसता या उदासीपन बढ़ता जा रहा है तो क्यों न आप उसमें रोमांस का स्पाइसी तड़का लगाएं। आइए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें अपना कर आप आपकी बोर लव लाइफ में फिर से स्पार्क जगा सकते हैं।

1. स्पेशल फील कराएं:

कभी-कभी बिना किसी ख़ास वजह के ही अपने पार्टनर से खुलकर इजहार-ए-मोहब्बत करें। ऐसा करने से न केवल उन्हें ये एहसास होगा कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। बल्कि आपकी बॉन्डिंग भी मजबूत होगी।

2. सरप्राइज दें:
अचानक दिए गए गिफ्ट हर किसी को अच्छे लगते हैं तो आपके हमनवां को क्यों नहीं लगेंगे। जरूरी नहीं कि गिफ्ट कीमती हो ये एक सुर्ख गुलाब भी हो सकता है।

3. विश्वास करें:

किसी से प्यार करने से भी बढ़कर है कि आप उसपर विश्वास करें। विश्वास ही वो नींव हैं जिस पर आपका रिश्ता टिका रहता है। पार्टनर पर विश्वास करें और उसे सम्मान दें। कभी भी अपने साथी का विश्वास तोड़ने की सोचें भी नहीं।

4. दोस्त बनें:

किसी भी प्यार भरे रिश्ते की शुरुआत दोस्ती से होती है। दोस्ती ही प्यार की सबसे अहम कड़ी है। जब आप दोस्त होंगे तो पार्टनर से मन की बात साझा करने में कोई हिचकिचाहट नहीं होगी।

 

5.हलके फुल्के मूड में रहें:

पार्टनर के साथ रहें तो ऑफिस की चर्चा न करें। कोशिश करें कि माहौल हल्का और खुशनुमा रहें। ताकि पार्टनर भी खुश रहे और आप भी। कुछ न कुछ जोक भी क्रैक कर सकते हैं। खुल कर हंसे-खिलखिलाएं।

 

6. एकांत में बिताएं वक्त:

दुनियादारी की आपाधापी से दूर अपने पार्टनर के साथ खुशनुमा पल बिताएं। जहाँ केवल आप हों और वो हो। ऑफिस से ऑफ ले लें और मोबाइल भी ऑफ कर दें ताकि दोनों के बीच किसी तीसरे की गुंजाइश ही न रहे।

रिलेटेड पोस्ट