Kiss Day: पार्टनर को चूमने के दौरान न करें ये गलतियां

By Bhagya Sri Singh Feb 13, 2018 4:50 pm

 


नई दिल्ली। वेलेंटाइन वीक का आज सातवां दिन है। इस दिन को लव बर्ड्स किस डे (KISS DAY) के रूप में सेलिब्रेट करते हैं। इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को किस कर के अपने प्यार का इजहार करते हैं। ऐसा माना जाता है कि अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो किस आपके रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत बना देता है।

जब पार्टनर अपने गर्म और नाजुक होंठ अपनी प्रेमिका के माथे पर रखता हैं तो ये एहसास वाकई काफी रूमानी और कभी न भुलाए जाने वाला अविस्मरनीय एहसास होता है।

इसके अलावा जब लव बर्ड्स पहली बार स्मूच करते हैं तो कहा जाता है कि उनका रिश्ता रूहानी हो जाता है। इस बात में कितनी सच्चाई है इसका अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है। लेकिन प्रेम में पड़े किसी भी जोड़े के लिए किस काफी महतवपूर्ण होता है। इसकी एक वजह यह भी है कि हमारे होंठ बहुत संवेदनशील होते हैं। 

जैसे ही इन्हें कुछ नया एहसास होता है ये तुरंत ही एक्टिव हो जाते हैं और इसके साथ ही हमारी बॉडी भी लव हर्मोन ऑक्सीटोसिन का निर्माण करने लगती है।

अगर आप भी इस किस डे पर अपनी पार्टनर को किस कर के अपने प्यार भरे रिश्ते को नए आयाम देना चाहते हैं तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी टिप्स जो आपकी लव लाइफ का स्पार्क और भी बढ़ा देंगे। 

इसके साथ ही अक्सर लोग किस करने के दौरान कुछ ऐसी गलतियां भी कर देते हैं जिससे उनका पार्टनर उनसे हमेशा के लिए नाराज हो जाता है। हम ये भी बताएँगे कि किस के दौरान किन गलतियों से करें परहेज:


किसी भी लव बर्ड्स के लिए उनके रिश्ते का पहला किस बेहद ख़ास होता है। जब कोई शख्स नया-नया प्यार में होता है तो उसके लिए वैलेंटाइन वीक काफी स्पेशल होता है और वो किसी भी पल को खोना नहीं चाहता। किस डे के दिन अब आप अपने पार्टनर को चूमें तो ध्यान रहे पहली किस इत्र की तरह हो यानी कि काफी हलकी हो। ताकि उसका एहसास देर तक बना रहे और साथी को उसकी तलब बरकरार रहे।

माना कि किस डे के दिन किस करने से जोड़े में प्यार बढ़ता है लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि कहीं भी चालू हो जाएं। पार्टनर के साथ एकांत में या अगर उसे एकांत में सहज महसूस न हो तो रेस्तरां में वक्त बिताएं और हेल्दी बातचीत करें जैसे जैसे वो आपके विचारों और भावनाओं को समझेंगे आपके और करीब आएंगे और एक-दूसरे के साथ कम्फर्टेबल फील करेंगे। ऐसा होने के बाद ही किस करें।


कई बार ऐसा भी देखने में आता है कि प्यार में उतावले हुए कुछ जोड़े पार्टनर की मर्जी जाने बिना ही किस करने की कोशिश करने लगते हैं। ऐसा करने पर आपका पार्टनर घबरा जाएगा। उसे लगेगा कि आप उसके साथ जबरदस्ती कर रहे हैं और उसपर अपनी मर्जी थोप रहे हैं। याद रखिए प्यार भरोसे का दूसरा नाम है जबरदस्ती का नहीं। जब पार्टनर किस के लिए तैयार हो तभी ऐसा करें।

अगर आपको लगे कि आपका पार्टनर किस के लिए रेडी है या किस के लिए उससे डायरेक्ट पूछ लें अगर वो हाँ कहें हो आप उसे फ़िल्मी स्टाइल में भी किस कर सकते हैं।

नोट: याद रखें लड़कियों को माथे और आँखों पर किस करना ज्यादा पसंद होता है बजाए कि होठों पर किस के। तो अगर आप अपनी क्युटी पाई को पहली बार किस करने जा रहे हैं तो शुरुआत माथे या आँखों से कर सकते हैं। यकीन मानिए वो इस एहसास को कभी नहीं भुला पायेगी।

रिलेटेड पोस्ट