प्यार में नया स्पार्क जागायेंगे ये TIPS

  By : Bhagya Sri Singh | July 13, 2018 5:48 pm
how to make relationship more strong,happy relationship life tips in hindi,partner ko khush karne ke upay,happy life tips hindi,partner ka jhut pakadne ka tarika,how to romance,romance in video,romance in car,relationship news,हैप्पी लाइफ टिप्स,पार्टनर का झूठ पकड़ने का तरीका,रोमांस कैसे करें

नई दिल्ली। हर रिश्ते में स्पार्क का होना बहुत ज़रूरी है चाहे वो प्यार का हो या फिर दोस्ती का। यही वो मूल मंत्र है जिसकी वजह से कोई रिश्ता लम्बे समय तक चलता है। ऐसा अक्सर होता है कि जब हमें शुरुआत में किसी से प्यार होता है तो हर सारा दिन बस उसी के ख्यालों में खोये रहते हैं और किसी काम में मन नहीं लगता। नए नए प्यार में पड़े लोग अक्सर अपना मोबाइल बीच बीच में चेक करते रहते हैं कि कहीं उनके पार्टनर का कोई मेसेज तो नहीं आया लेकिन जैसे-जैसे रिश्ता पुराना होता जाता है सारा प्यार इतर की खुशबू की तरह मानो उड़ सा जाता है। ऐसे में स्पार्क ही वो चाबी है जो आपके रिश्ते को तरोताजा रखती है और उसकी खुशबू को फीका नहीं पड़ने देती। आज हम आपको बतायेंगे कुछ ऐसे टिप्स जो आपके मुरझाये हुए बेजान प्यार को एकबार फिर एक नई ताजगी और खुशबू से सराबोर कर देंगे:

टिप्स:

– विश्वास किसी भी प्यार भरे रिश्ते की नींव होता है। कोई भी रिश्ता तभी लंबा और टिकाऊ साबित होता है जब हम अपने साथी पर विश्वास करें। विश्वास आपके रिश्ते को और प्रगाढ़ बनाता है और आपके और आपके साथी में एक गहरी समझ भी पैदा करता है।

– यदि आपको ऐसा लगता है कि आपके रिश्ते में किसी बात को लेकर कोई दरार आ रही है तो अपने पार्टनर से इस विषय में बात करें। कोशिश करें कि अपने मन की सारी गिरहें अपने पार्टनर के सामने खोल सकें। ये भी याद रखें कि अगर आपका पार्टनर किसी भी वजह से आपसे कोई बात नहीं साझा करना चाहता तो उस पर बेवजह किसी प्रकार का दबाव न डालें। प्रेम पर भरोसा रखें जैसे जैसे आपके और आपके पार्टनर के सम्बन्ध गहरे होते जायेंगे आपके बीच सच और झूठ की खायी भी पट जायेगी।

– प्यार भरे किसी भी रिश्ते में हिचकिचाहट के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए। अगर आपके मन में कोई सवाल है तो बेधड़क पार्टनर से पूछ लें। हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि उसके दिल को आपकी किसी भी बात से ठेस न पहुंचे।

– किसी भी सफल रिश्ते के लिए ये बेहद जरूरी है कि आपको आपके पार्टनर की इच्छाओं के बारे में जानकारी हो। प्रयास करें कि आप एक दूसरे की सारी विश को पूरा कर सकें।

– लव-बर्ड्स चाहें तो अपने पार्टनर के साथ कोई लम्बी ट्रिप प्लान कर सकते हैं। सफ़र की छोटी-छोटी जरूरतों में आप एक दूसरे के और करीब आयेंगे।

– लव बर्ड्स को चाहिए कि कोई भी फैसला लेने से पहले आपस में बातचीत जरूर कर लें।

– किचन के कामों में आप अपनी लेडी लव की हेल्प कर सकते हैं। इससे उसे मदद तो मिल ही जायेगी साथ ही इस बात का भी एहसास होगा कि आप उसकी कितनी केयर करते हैं।

– अगर  आप अपने पार्टनर से वास्तविकता में प्रेम करते हैं तो उसे आजादी दीजिये। याद  रखिये बाँध कर केवल उसे रखा जाता है जो आपका नहीं होता है जो आपका है वो आपको किसी कीमत पर छोड़ कर नहीं जाएगा।