नाराज पति को मनाने के मैजिकल TIPS

By Bhagya Sri Singh Aug 12, 2018 5:09 pm

नई दिल्ली। रिश्तों की डोर तभी मजबूत होती है जब उसमें प्यार के साथ थोड़ी शरारत, लड़ाई-झगड़ा और मान-मनौवल भी हो। प्यार और तकरार हर पति-पत्नी के जीवन में होती है। महिलायें तो छोटी छोटी बातों पर रूठ जाती हैं लेकिन उन्हें मनना भी उतना ही आसान होता है। लेकिन पुरुष जब गुस्सा होते हैं तो उन्हें मना पाना बीरबल की खिचड़ी बनाने जैसा टेढ़ा काम होता है। हालांकि कुछ देर के गुस्से से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता लेकिन अगर आप ज्यादा देर तक अपने जीवनसाथी से गुस्सा रहते हैं तो यह आपके रिश्ते के लिए बेहद हानिकारक है। 


आपने सुना ही होगा कि पति-पत्नी जीवनरूपी गाड़ी के दो पहिये की तरह होते हैं यदि एक पहिया भी अपना संतुलन खोता हैं तो गृहस्थी की गाड़ी डगमगाने लगती है। ऐसे में जब भी आपका जीवनसाथी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो जाए तो उसे ज्यादा देर तक अपने से दूर रहने न दें। खुद ही पहल कर उसे मनाने का प्रयास करें ताकि रिश्तों की नाजुक डोर टूटने न पाए। आइये आज हम आपको बताते हैं नाराज पतियों को मनाने के कुछ खास टिप्स:

-कहा जाता है कि मर्दों के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर जाता है। इसलिए जब भी आपके पति आपसे रूठ जाएं तो उन्हें उनकी मनपसंद कोई डिश अपने हाथों से बनाकर खिलाएं।

– जब वो (नाराज पति) ऑफिस के लिए निकलें तो आप उन्हें आवाज देकर बुलाकर उन्हें माथे पर एक सॉफ्ट सा किस भी कर सकती हैं। यकीन मानिए आपकी इस अदा पर उनका दिल फ़िदा हुए बिना नहीं रह सकता है।

– पति को लॉन्च बॉक्स में प्यार भरा एक सन्देश लिख कर दे सकती हैं। साथ ही उसमें सॉरी का भी एक नोट छोड़ दें। इससे आपके पति को लगेगा कि आपको उनकी परवाह है और आप रिश्ते को बिखरने नहीं देना चाहती हैं।


– पति भले ही आपसे कितना भी गुस्सा हों लेकिन आप बातचीत का सिलसिला न तोड़े। ऑफिस में भी लंच लाइम में या उसके बाद भी कॉल कर के आप उनसे उनका हाल पूछ सकती है।


– अगर गुस्से में पतिदेव लंच-बॉक्स घर पर ही भूल गए हैं तो ये सोने परे सुहागा है। पति के लंच टाइम से पहले गर्मागर्म डिश पैक कर लंच बॉक्स लेकर उनके ऑफिस पहुंच जाएँ और उनके साथ ही लंच करें। ऐसे में जब वहां सब मौजूद होंगे तो आपके पति आपको मना भी नहीं कर पायेंगे।

रिलेटेड पोस्ट