बरसात के मौसम में कैसे करें मेकअप

By Priyambada Aug 6, 2018 3:52 pm

नई दिल्ली।

बरसात का मौसम बहुत सुहाना होता है जिसकी वजह से ये हर किसी को पसंद आता है। लेकिन इस मौसम में उमस भी बहुत होती है जिसकी वजह से मेकअप बहुत जल्द खराब हो जाता है। और देर तक टिकता भी नहीं है। इस मौसम में फाउंडेशन मेल्ट हो जाते हैं। और आई लाइनर और काजल फैल जाता हैं। लिपस्टिक भी फैल जाती है। ऐसे इस मौसम में ह​र महिला को देर तक टिकने वाले मेकअप की तलाश होती है। तो आइए बताते हैं आपको बरसात में कैसा मेकअप करना चाहिए

उमस और पसीने के साथ मेकअप के बहने की संभावना ज्यादा होती है। इसलिए लिक्विड या क्रीम फाउंडेशन के बजाय ऑयल-फ्री मॉइश्चराइजर लगाया जा सकता है। साथ टच-अप के लिए कॉम्पैक्ट पाउडर लगा सकती हैं।

इस मौसम में नेचुरल मेकअप करें। आप ब्राइट कलर की वॉटरप्रूफ लिपस्टिक यूज़ कर सकती हैं। ब्लश आदि  न लगाएं।वॉटर बेस्ड मॉइश्‍चराइज़र्स ही यूज़ करें।

मेकअप से पहले चेहरे पर ब़र्फ रगड़ लें, इससे मेकअप ज्यादा देर टिका रहेगा। और उमस या पसीना होने पर भी फेलेगा नहींं।अगर त्वचा ऑयली है, तो ब़र्फ रगड़ने के बाद एस्ट्रिंजेंट यूज करें।

 दाग-धब्बों या काले घरे को छिपानें के लिए ऑयल-फ्री कंसीलर लगाए। क्योंकि ऑयल युक्त कंसीलर उमस में चेहरे को चिपचिपा और तैलीय बनाता है। इस मौसम् में हमेशा ऑयल-फ्री मेकअप उत्पाद ही चुनें।

रिलेटेड पोस्ट