खुशहाल शादीशुदा जिंदगी के लिए मैजिकल TIPS

  By : Bhagya Sri Singh | August 19, 2018 4:28 pm
Relationship Tips,Dating Tips,Breakup,Life Style News,Couples,Misunderstandings,Working Couples,Commitment,Ego

नई दिल्ली। शादी इस दुनिया का सबसे खूबसूरत रिश्ता है। ये रिश्ता जितना मजबूत होता है उतना ही नाजुक भी होता है। किसी रिश्ते को सहेजने में तो बरसों लगते हैं लेकिन उसे बर्बाद करने के लिए केवल एक लम्हा ही काफी होता है। शादीशुदा जीवन में पति-पत्नी के बीच प्रेम और विश्वास का होना काफी महत्वपूर्ण होता है। देखा जाए तो विश्वास ही वह नींव है जिस पर किसी भी रिश्ते की इमारत खड़ी होती है। कपल्स को प्रयास करना चाहिए कि खुद के बीच कभी किसी तीसरे को न आने दें और किसी भी गलतफहमी को आपस में बात करके सुलझाने का प्रयास करें।

अगर आपमें और आपके जीवनसाथी के बीच किसी बात को लेकर कोई ग़लतफ़हमी पैदा हो गयी है तो इसे जल्द से जल्द दूर करने का प्रयास करें अन्यथा वक्त के साथ रिश्तों में आई हल्की सी दरार भी खाई का रूप ले लेगी। आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टिप्स जो आपकी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाएंगे:

– कई बार ऐसा होता है जब हम किसी मामूली सी बात को लेकर इतना ज्यादा दुखी हो जाते हैं कि अपने पार्टनर की बात बिलकुल ही अनसुनी कर देते हैं। कभी कभार गुस्से में हम एक दूसरे से बातचीत करना तक बंद कर देते हैं। ऐसे में अपने अहंकार को दूर करते हुए पार्टनर से बातचीत की पहल करनी चाहिए ताकि आप दोनों में प्रेम व विश्वास बना रहे।

– पार्टनर के साथ मनमुटाव होने पर कई बार ऐसा होता है कि हम अपने करीबियों से इस बात का रोना रोने लग जाते हैं। इसके बाद उनकी दी हुई सलाह के अनुसार पार्टनर से बर्ताव करने लगते हैं। ये तरीका आपके रिश्ते के लिए जहर की तरह है। जब कोई बात बुरी लगे तो पार्टनर से बात कीजिए।

– आप चाहे अपने लाइफ पार्टनर से कितना भी दूर रहते हों लेकिन उन्हें लेकर कमिटेड रहें। इससे आप दोनों का रिश्ता मजबूत होगा। साथ ही कोई तीसरा कभी भी आपके बीच नहीं आ पायेगा।