सोने का गहना पहनने से कभी नहीं होगी ये बीमारी

  By : Shubham Srivastawa | August 4, 2018 2:41 pm
Gold jewel would never wear this disease

नई दिल्‍ली। आमतौर पर सोने का गहना लोग फैशन के लिए पहनते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि सोने का गहना हमारे स्वास्थ्य से भी जुड़ा है। अब आप सोच रहे होंगे कि सोने का गहना और हमारे शारीर का क्या संबंध है। तो आपको बता दें कि हाल ही में एक रिसर्च से पता चला है कि सोने के गहने पहनने से शरीर में रक्त संचार सही से होता है और शरीर में सही से रक्त संचार होने से कई तरह के रोगों से छुटकारा मिलता हैं। ऐसे में आइये आज हम आपको बताते हैं कि सोने का गहना पहने से शारीर में कसी तरह की बीमारी नही होती है।

बता दें कि सोना शरीर में ऊर्जा और गर्मी पैदा करता है। जिसके चलते सर्दी, जुखाम, ब्‍लड प्रेशर, सांस की बीमारी, ह्रदय संबंधी रोग तथा डिप्रेशन आदि से छुटकारा मिलता है। इतना ही नहीं यह शरीर में ब्लड सर्कुलेशन भी ठीक रखता है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें सोने का गहना पहना पसंद नहीं लेकिन ऐसे लोगों को कम से कम उंगलियों में एक अंगूठी जरूर पहननी चाहिए। ताकि स्वास्थ्य ठीक रहे।

यदि आप अपने कानों में सोने की बालियां और झुमके पहनती हैं तो स्त्री रोग, कान के रोग, डिप्रेशन आदि से राहत मिलती है। इतना ही नहीं यदि दुबले लोग अपना वजन बढ़ाना चाहते हैं तो सोना पहनना शुरू करें। कुछ ही दिनों में आपका वजन बढ़ने लगेगा। वहीं सोना पहने से सोना पहनने से मन शांत रहता है। इसके लिए तर्जनी अंगुली में सोना पहनना चाहिए।  सोने का गहना पहने से आपका शारीर गर्म रहता है। जिसके चलते सर्दी जुकाम और सांस की बीमारी नहीं होती है। वे लोग जो इन बीमारियों से परेशान हैं।