जानें क्यों लड़कियां रिलेशनशिप में बोलती हैं झूठ

  By : Bhagya Sri Singh | July 11, 2018 5:50 pm

नई दिल्ली। प्यार और विश्वास ही किसी रिश्ते का आधार होता है। इसके बिना हर रिश्ता अधूरा है। विश्वास को बनने में तो सालों लगते हैं लेकिन टूटने में एक पल भी नहीं। यदि किसी रिश्ते में सच्चाई और विश्वास का अभाव हो तो उसे टूटने में महज चंद पल ही लगते हैं। कपल्स में चाहे कितना भी प्यार क्यों न हो लेकिन अगर उनमें एक दूसरे में विश्वास न हो तो प्यार को इतर बन हवा में उड़ते देर नहीं लगती है। कहा जाता है की लडकियां हर रिलेशनशिप में काफी झूठ बोलती हैं। हालाँकि ये बात अगलग है कि लड़के इसका पता तभी लगा सकते हैं जब लड़की उसे खुद बताये क्योंकि सुनी-सुनाई बातें तो झूठ भी हो सकती हैं। आइये आज हम आपको बताते हैं की लडकियां अपने पार्टनर से क्यों झूठ बोलती हैं:

– अधिकतर लड़कियां अपनी पिछले प्रेम प्रसंगों को भुला कर आगे बढ़ जाती हैं। नए रिश्ते में वो पार्टनर से इसलिए झूठ बोलती हैं ताकि किसी बात को लेकर उनके साथी के मन को ठेस न लगे और उनका रिश्ता न टूटे। लडकियां अपने साथी को खोना नहीं चाहती हैं।

– लड़कियों को यह मालूम होता है कि अगर वह सच बोल देंगी तो बहस या झगड़ा हो जाएगा। इससे इस स्थिति से बचने के लिए वह अक्सर पार्टनर से झूठ बोल देती हैं।

– रिश्तों में कभी-कभी गलतफहमियां भी रिश्ता टूटने का सबब बनती हैं। इनसे बचने के लिए लडकियां एक झूठ बोलकर बिखरते हुए रिश्ते को बचा लेना चाहती हैं।

– कभी-कभी लडकियां एक बुरे पार्टनर से छुटकारा पाने के लिए भी झूठ बोल सकती हैं। जब लड़कियां समझ जाती हैं कि लड़का केवल झूठी बातें बना रहा है तो वो उससे किनारा करना ही उचित समझती हैं।