भावी जीवनसाथी में ये खासियतें खोजते हैं लड़के

By Bhagya Sri Singh Aug 7, 2018 3:58 pm

 

नई दिल्ली। जोड़ियां ऊपरवाला स्वर्ग में बैठ कर बनाता है और कौन हमारा सोलमेट होगा इस बात का निर्धारण भी वही करता है ।  लड़कियां बचपन से ही दादी-नानी की राजकुमार वाली कहानियों को सुनकर अपने मन में अपने सपने के राजकुमार के ख्वाबों को संजोती हैं तो वहीं लड़के अपनी  बहन की गुड़िया को देखकर अपने जीवनसाथी की कल्पना करते हैं। लड़कियां ज़्यादातर भावुक होकर और समझदारी के साथ अपने जीवनसाथी का चुनाव करना पसंद करती हैं तो वहीं लड़के यथार्थवादी सोच के साथ और अपने परिवार के माहौल के अनुसार अपनी भावी जीवनसाथी का चुनाव करना पसंद करते हैं।

 

जैसे लड़कियों को अपने भावी जीवनसाथी से कई अपेक्षाएं होती हैं ठीक वैसे ही लड़के भी चाहते हैं कि उनकी भावी जीवनसाथी में कुछ खासियतें हों। आज हम आपको बता रहे हैं कि आखिरकार अपने जीवनसाथी से क्या चाहते हैं लड़के:

– लड़के चाहते हैं कि उनकी लाइफ पार्टनर काफी समझदार है और वो आत्मनिर्भर हो। अपनी छोटी मोटी परेशानियों का हल वो खुद ही निकाल सके।

– लड़के चाहते हैं कि उनकी भावी जीवनसाथी खूबसूरत व समार्ट हो। ताकि उनका दिल बाहर किसी लड़की पर न फिसले।

– लड़के चाहते हैं कि उनकी जीवानसंगिनी उनके माता-पिता का आदर करे और पूरे परिवार को स्नेह की डोर में बाँध कर रखे।

– लड़कों को अपनी आजादी बहुत प्यारी होती है इसलिए वो सोचते हैं कि उनकी लाइफ पार्टनर उनसे हर घड़ी सवाल जवाब न करें और उन्हें थोड़ा स्पेस दे। लेकिन यहां पर यह भी बता देना जरूरी है कि लड़कियों को भी अपनी आजादी दुनिया की किसी भी चीज से ज्यादा प्यारी होती है और वो भी बंदिशों में रहना नहीं पसंद करती हैं। इसलिए जियें और जीने दें।

– लड़के चाहते हैं कि उनकी लाइफ पार्टनर उनसे बेइन्तहा प्रेम करें और उनसे अपने मन के सारे डर बयां कर दें।

रिलेटेड पोस्ट