भारत में लॉन्च हुआ Mi A2 स्मार्टफोन, जानें खासियत

  By : Shubham Srivastawa | August 8, 2018 9:48 pm
xiaomi-mi-a2-india-launch-know-features-and-specifications

नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रेड्मी ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन Mi A2 लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरियंट को ही लांच किया है। जिसकी कीमत 16,999 रुपए तय की गयी है। हालांकि, कंपनी ने इस फोन का 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरियंट फोन की भी घोषणा की है लेकिन यह बाजार में कुछ दिन बाद उपलब्ध होगी।

यदि आप इस स्मार्टफोन को खरीदना चाहते हैं तो इसे एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन और Mi की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। जिसके लिए बुकिंग 9 अगस्त दोपहर 12 से शुरू की जाएगी। जबकि, यह स्मार्टफोन 16 अगस्त से बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। इस स्मार्टफोन के साथ कंपनी कस्टमर्स को फ्री में मोबाइल कवर भी दे रही है। बता दें कि यह स्मार्टफोन Xiaomi Mi A1 का अपडेटेड वर्जन है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करेगा और जल्दी ही इसे एंड्रॉयड के नए वर्जन पाई (Android Pie) का अपडेट मिलेगा।

फीचर्स

  • इसमें 5.99 इंच के फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080×2160 है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 और पिक्सल डेंसिटी 403ppi है।
  • इस पर 2.5D कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन दी गई है।
  • कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वी5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
  • कैमरे की बात करें तो इस फोन में ड्यूल रियर कैमर दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर डे-लाइट में बेहतर काम करने के लिए बनाया गया है। वहीं, दूसरा सेंसर लो-लाइट में बेहतर रिजल्ट दे सकता है। इसका पहला सेंसर 20 मेगापिक्सल का है।
  • सेल्फी शौक़ीन के बढ़ते क्रेज को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसमें 20 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया है जो सोनी IMX376 सेंसर के साथ आता है, इसके फ्रंट कैमरा में ऑटो एचडीआर फीचर दिया गया है। इसके कैमरा में AI Bokeh enhancement फीचर दिया गया है। इसका कैमरा लो-लाइट में भी बेहतर फोटोज ले सकता है।
  • इस स्मार्टफोन में ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर लगा हुआ है।
  • यह स्मार्टफोन 3000mAh की बैटरी के साथ आ रहा है और इसमें यूएसबी Type-C पोर्ट भी दिया गया है। इसके अलावा यह स्मार्टफोन फास्ट चार्जिंग के लिए क्विक चार्ज 4+ को भी सपोर्ट करता है। क्विक चार्जर फोन के साथ नहीं मिलेगा। इसके लिए ग्राहक को अलग से खरीदना होगा।
  • यह फोन लेक ब्लू, ब्लैक, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर में अवेलेबल होगा।