Whatsapp ने डिलीट फीचर्स के टाइमिंग में किया बदलाव

  By : Shubham Srivastawa | March 17, 2018

नई दिल्ली। वॉट्सऐप अपने यूजर्स की सुविधा के लिए आये दिन नये-नये फीचर्स को जोड़ते रहता है। ऐसे में कंपनी ने अभी हाल ही में ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ को लॉन्च किया था। जिससे यूजर्स किसी भी मैसेज को भेजने के बाद उसे डिलीट कर सकता है। जिसमें अब कंपनी कुछ बदलाव किया है।

दरअसल, यूजर्स पहले जहां ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर की मदद से किसी भी मेसेज को भजने के बाद 420 सेकंड्स के भीतर डिलीट कर सकते थे, वहीं अब इस टाइम लिमिट को बढ़ाकर 4096 सेकंड्स कर दिया गया है। यानी यूजर्स अब मेसेज भेजने के एक घंटा, 8 मिनट और 16 सेकंड के बाद उस मैसेज को डिलीट कर सकते हैं। अभी कुछ दिन पहले इसे ऐंड्रॉयड बीटा वर्ज़न के लिए ही उपलब्ध कराया गया है। यह अभी सिर्फ 2.18.69 वाले वर्जन के लिए अवेलेबल है। वॉट्सऐप का यह डिलीट फॉर एवरीवन फीचर अब आईओएस यूजर्स के लिए अवेलेबल हो चूका है।

ब्लॉक रिवॉक रिक्वेस्ट फीचर ऐड

वॉट्सऐप द्वारा लॉन्च किये गये ‘Delete for everyone’ फीचर की मदद से इसका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। जिससे 3 साल पुराने मैसेज डिलीट कर रहे हैं। जिसके बाद कंपनी इसे रोकने के लिए ‘Block Revoke Request’ नाम का नया फीचर जारी किया, जिससे ‘डिलीट फॉर एवरीवन’ फीचर का गलत इस्तेमाल पर लगाम लगाया जा सकेगा।