इस राज्य में JIO समेत ये कंपनिया दे रही फ्री कॉलिंग और इंटरनेट

  By : Shubham Srivastawa | August 18, 2018 2:45 pm
Kerala- jio-bsnl-and-other-companies-offers-unlimited-calling-and-data-to-their

नई दिल्ली। केरल में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। जिससे राज्य के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गये हैं। इसी बीच देश की सभी टेलिकॉम कंपनियों ने अपने-अपने यूजर्स के लिए फ्री कॉलिंग और डेटा देने का ऐलान किया है। इतना ही नहीं कुछ कंपनियों ने तो टेलीफोन बिल भी कुछ दिनों के बाद जमा करने की बात कही है। ऐसे में आइये जानते हैं कौन सी कंपनी कितने दिन के लिए दे रही है यह सुविधा।

देश की सभी बड़ी टेलिकॉम कंपनियों को बैकफुट पर खड़ा करने वाली कंपनी रिलायंस जियो ने केरल में अपने यूजर्स के लिए सात दिनों तक अनलिमिटेड कॉलिंग और इंटरनेट डेटा देने का ऐलान किया है। इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण समय में हम आपके साथ सदैव खड़े हैं। आप अपने प्रियजनों के संपर्क में जुड़े रहें, इसके लिए हम इस ऑफर की शुरुवात कर रहे हैं।

वहीं देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने भी अपने सभी यूजर्स के लिए 30 रुपये का क्रेडिट टॉक टाइम और सात दिनों तक रोजाना 1 जीबी इंटरनेट देने का ऐलान किया है। इसके अलावा कंपनी ने पोस्टपेड यूजर्स के लिए बिल पेमेंट की तारीख को भी आगे बढ़ा दिया है।

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन ने अपने यूजर्स के लिए 30 रुपये का क्रेडिट बैलेंस देने अक ऐलान किया है। जबकि आइडिया अपने ग्राहकों के लिए 10 रुपये का क्रेडिट बैलेंस देने की बात कही है।

देश की सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने यूजर्स के लिए एक सप्ताह के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग, डाटा और 100 एसएमएस देने की बात की है। इसके अलावा BSNL के मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने कहा कि हमारी कंपनी किसी भी नेटवर्क पर रोजाना 20 मिनट की कॉलिंग फ्री दे रही है।