मात्र 300 रूपये में पुराने फोन को बनायें DSLR, जानें कैसे

  By : Shubham Srivastawa | September 3, 2018 5:18 pm
insert-your-phone-in-clip-lens-the-quality-photo-of-dslr-will-be

नई दिल्ली। आपके पास कोई पुराना स्मार्टफोन है, जिसका कैमरा क्वालिटी अच्छा नहीं है। यदि आप चाहते हैं कि आपका फोन भी DSLR की क्वालिटी वाला फोटो खिचे तो इसके लिए आपको मात्र 300 रूपये खर्च करने होंगे। हालांकि, मार्केट में इस समय कई ऐसे स्मार्टफोन मौजूद हैं। जिसमें आपको DSLR की क्वालिटी वाला कैमरा मिल जायेगा, लेकिन उसकी कीमत 300 रूपये से ज्यादा है। तो आइये बताते हैं कैसे आप अपने पुराने फोन से भी DSLR की क्वालिटी वाला फोटो क्लिक कर पाएंगे।

बता दें कि जिस कंपनी के स्मार्टफोन के कैमरे का रिजोल्यूशन जितना अधिक होता है, वह कैमरा उतना ही अच्छा फोटो खिचता है। इसीलिए कम बजट वाले स्मार्टफोन का रिजोल्यूशन कम होता है इसीलिए खींची हुई तस्वीरें अच्छी क्वालिटी की नहीं होती हैं। लेकिन यदि आप उसी फोन में लगे कैमरे का रिजोल्यूशन बढ़ा दें तो तस्वीर अच्छी आने लगेगी। इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन के कैमरे के साथ क्लिप लेंस कैमरा लगाना होगा।

इस लेंस में एक क्लिप लगा होता है जो किसी भी स्मार्टफोन के सहारे आसानी से लगाया जा सकता है। इस लेंस को लगाने से आपके फोन के कैमरे का रिजोल्यूशन बढ़ जाता है जिसके बाद क्लिप लेंस कैमरे से आप दूर से भी अच्छी और बेहतर तस्वीर ले सकते हैं। बता दें कीस कैमरे में हाई रिजोल्यूशन का लेंस लगा होता है जो आपके स्मार्टफोन के कैमरे के रिजोल्यूशन को बढ़ा देता है और DSLR क्वालिटी की तस्वीर खींची जा सकती है।

यदि आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आप ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते हैं। इस क्लिप लेंस कैमरे की कीमत बहुत ज्यादा नहीं है, इसे आप महज 300 रुपये में खरीद सकते हैं।