Facebook ने बनाई ‘सीक्रेट पुलिस’, अब जानकारियां नहीं होगीं LEAK

  By : Rahish Khan | March 18, 2018

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की खबरें लीक करने वाला अब बच नहीं पाएंगे। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ‘सीक्रेट पुलिस’ का गठन किया है। यह पुलिस फेसबुक की जानकारी लीक करने वालों का पता लगाएगी और उन्हें दंडित करेगी। जुकरबर्ग ने यह जिम्मेदारी भारतीय मूल की अमेरिकी सोनिया आहूजा को सौंपी है।

ब्रिटिश अखबार गार्जियन के मुताबिक, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग हर हफ्ते अपने अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ एक बैठक करते हैं। बैठक में कंपनी से जुड़े अहम मुद्दों पर बात करते हैं। जिनमें अभी तक लॉन्च नहीं हुए नए उत्पादों और रणनीति के बारे में अपने हजारों कर्मचारियों को जानकारी देते हैं। लेकिन मीटिंग की यह जानकारी मीडिया में लीक हो जाती है जिससे जकरबर्ग काफी परेशान थे।

वर्ष 2015 की ऐसी ही एक साप्ताहिक बैठक में जुकरबर्ग ने कहा था कि हम खबरें लीक करने वालों को पकड़ेंगे और उन्हें नौकरी से निकाल देंगे। उसके एक हफ्ते बाद जुकरबर्ग ने बताया कि दोषी को पकड़ लिया गया है और उसे नौकरी से निकाल दिया गया है। अब जकरबर्ग ने एक सीक्रेट पुलिस का गठन किया है। भारतीय मूल की सोनिया आहूजा इस सीक्रेट पुलिस टीम का नेतृत्व करेंगी।