Idea ने पेश किया अबतक का सबसे धांसू प्लान, सबकुछ होगा फ्री

  By : Shubham Srivastawa | February 19, 2018 10:54 pm

नई दिल्ली। देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी आइडिया में ग्राहकों के लिए बेहद ही शानदार प्लान पेश किया है। जिसमें यूजर मात्र 109 रुपए में अनलिमिटेड इंटरनेट के साथ मुफ्त कॉलिंग का लाभ ले सकते हैं। जियो को टक्कर देने के लिए सभी बड़ी टेलिकॉम कंपनियां एक से बढ़कर एक ऑफर पेश कर रही हैं। ऐसा माना जा रहा है आइडिया का नया प्लान जियो के 149 रूपये वाले प्लान को टक्कर दे सकता है। आइये जानते हैं, जियो और आइडिया के प्लान में क्या है अंतर।

आइडिया

दरअसल, आइडिया अपने यूजर के लिए 109 रुपए का प्लान पेश किया है, जिसमें यूजर को 14 दिनों की वैधता के साथ 1GB 3G/4G डेटा और कुल 100 एसएमएस (लोकल और नेशनल) मिलेगा। इसके अलावा यूजर को किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ भी मिलेगा। फिलहाल यह ऑफर सिर्फ आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल के लिए पेश किया है। कंपनी ने इस प्लान को बिना किसी प्रमोशन के लॉन्च किया है।

जियो

आइडिया जहां 109 रुपए का प्लान पेश किया है। वहीं जियो इससे पहले 149 रूपये का प्लान पेश कर चूका है। जिसमे कंपनी यूजर को रोजाना एक जीबी 4जी डाटा दे रही है। जिसकी वैधता 28 दिनों की है। डाटा के लिए यूजर्स को इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग, रोमिंग वॉयस कॉल्स और रोजाना सौ मिलता है।