इन 5 ऐप का इस्तेमाल कर बना सकते हैं बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड

By Shubham Srivastawa Aug 6, 2018 9:12 pm

नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी के इस युग में सोशल मीडिया का इस्तेमाल लगभग सभी लोग कर रहे हैं। कोई इस प्लेटफार्म का इस्तेमाल नये दोस्त बनाने में करता है तो कोई देश दुनिया की ख़बरों से अपडेट रहने के लिए करता है। लेकिन पिछले कुछ दिनों के भीतर सोशल मीडिया से जुड़े कई ऐसे मामले सामने आये हैं, जिसमें ज्यादातर यूजर्स ने बॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड बनाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया है। आइये आज हम आपको ऐसे ही कुछ पांच ऐप के बारे में बताते हैं जिसकी मदद से आप नये गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड आसानी से बना सकते हैं।

मीटअप

यह ऐप कम्युनिटी बेस्ड सोशल प्लेटफ़ॉर्म है, जहां यूजर्स अपने मन मुताबिक नये दोस्त बना सकते हैं। इस ऐप की सबसे खास बात यह है कि इसमें फिटनेस से जुड़े कई ग्रुप हैं। जिसमें हिस्सा लेकर आप सिर्फ नये दोस्त ही नहीं बल्कि कुछ एक्सप्लोर भी कर सकते हैं। गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड बनाने के लिए यह एक अच्छा ऐप है।

हैपेन

यह ऐप आपको रियल लाइफ में नये फ्रेंड्स से मिलने में मदद करेगा। इसके करीब 5 करोड़ यूजर्स हैं। इस ऐप की सस्बे खास बात ये है कि यदि कोई लड़का या लड़की आपकी प्रोफाइल चेक करेगा तो वह आपके टाइमलाइन पर दिखाई देगा। इतना ही नहीं आप यह भी देख पाएंगे कि सामने वाला आपकी प्रोफाइल कितने बार देखा है।

मिटमी

गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड बनाने यह एक धांसू ऐप है। इस ऐप के इस्तेमाल से आप अपने आसपास के लोकेशन में फ्रेंड्स को सर्च कर सकते हैं। यहां नये फ्रेंड्स के साथ बात करने के लिए वीडियो चैटिंग मैसेजिंग स्ट्रीमिंग आदि जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

लोवू

नये फ्रेंड्स की तलाश कर रहे हैं तो इस ऐप का इस्तेमाल जरुर करें। क्योंकि इस ऐप ने दावा किया है कि इस प्लेटफॉर्म पर हर महीने लगभग 42 करोड़ मैसेज भेजे जाते हैं। इस ऐप की सबसे खास बात ये है कि अपनी लोकेशन के हिसाब से फ्रेंड्स को सर्च कर सकते हैं।

बाडू 

यह ऐप सबसे बड़े सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म में से एक है। इसकी उपस्थिति 190 देशों में है और यह 47 भाषाओं को सपोर्ट करता है। दुनियाभर में इसके लगभग 35 करोड़ यूजर्स हैं। नये फ्रेंड्स बनाने के लिए यह ऐप एक अच्छा ऐप है और सेफ भी है।         

रिलेटेड पोस्ट